फोटो गैलरी

Hindi Newsउस्मानिया विश्वविद्यालय में इकट्ठा हुए हजारों छात्र

उस्मानिया विश्वविद्यालय में इकट्ठा हुए हजारों छात्र

हैदराबाद स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को पृथक तेलंगाना के समर्थन में आयोजित एक सभा में हिस्सा लेने के लिए हजारों छात्र इकट्ठा हुए। विश्वविद्यालय परिसर में संयुक्त कार्रवाई समिति...

उस्मानिया विश्वविद्यालय में इकट्ठा हुए हजारों छात्र
एजेंसीSun, 03 Jan 2010 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

हैदराबाद स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को पृथक तेलंगाना के समर्थन में आयोजित एक सभा में हिस्सा लेने के लिए हजारों छात्र इकट्ठा हुए।

विश्वविद्यालय परिसर में संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) द्वारा आयोजित 'विद्यार्थी गर्जना' सभा में हिस्सा लेने के लिए हजारों छात्र तेलंगाना क्षेत्र के नौ जिलों और हैदराबाद से यहां पहुंचे।

रविवार शाम भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विश्वविद्यालय परिसर में बैठक की शुरुआत हुई। छात्रों के पहचान पत्र देखने के बाद उन्हें परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी गई।

बैठक से पहले लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जेएसी के नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने हजारों छात्रों को बैठक में हिस्सा लेने से रोका।

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने शनिवार को संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) को विश्वविद्यालय परिसर में बैठक करने की इजाजत दी थी। जेएसी के नेताओं ने पुलिस पर न्यायालय के आदेश की अवमानना का आरोप लगाया।

न्यायालय ने जेएसी को बैठक की अनुमति दी थी लेकिन किसी भी राजनीतिक दल और नक्सलियों को बैठक को संबोधित करने की अनुमति नहीं दी थी।

वारंगल जिले में भी पुलिस ने हैदराबाद जा रहे छात्रों को रोक दिया। मेढक जिले में भी पुलिस ने छात्रों को रोका, जिसके बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें