फोटो गैलरी

Hindi Newsसोडरलिंग ने 13वें प्रयास में फेडरर से पार पाया

सोडरलिंग ने 13वें प्रयास में फेडरर से पार पाया

स्वीडन के राबिन सोडरलिंग ने दुनिया के नंबर एक खिलाडी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को अबू धाबी में एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट में 6-7, 7-6, 6-2 से हराकर नए साल का जश्न शानदार अंदाज में मनाया। इसी के साथ...

सोडरलिंग ने 13वें प्रयास में फेडरर से पार पाया
एजेंसीSat, 02 Jan 2010 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वीडन के राबिन सोडरलिंग ने दुनिया के नंबर एक खिलाडी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को अबू धाबी में एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट में 6-7, 7-6, 6-2 से हराकर नए साल का जश्न शानदार अंदाज में मनाया।

इसी के साथ सोडरलिंग ने छह खिलाडियों के इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाडी स्पेन के राफेल नडाल से होगा। नडाल ने दूसरे सेमीफाइनल में हमवतन डेविड फेरर को लगातार सेटों में 7-6, 6-3 से शिकस्त दी।

सोडरलिंग की फेडरर के खिलाफ यह पहली जीत है। इससे पहले उन्हें 12 बार स्विस खिलाडी़ के हाथों शिकस्त का सामना करना पडा था, जिसमें पिछले वर्ष फ्रैंच ओपन के फाइनल में सीधे सेटों में मिली हार शामिल है।

लेकिन सोडरलिंग ने नए दशक में नई शुरुआत करते हुए फेडरर के खिलाफ एक सेट से पिछडने के बावजूद हार नहीं मानी और अगले दोनों सेट जीतते हुए खिताबी मुकाबले का टिकट कटा लिया।

जीत के बाद विश्व के आठवें नंबर के खिलाडी सोडरलिंग ने कहा कि मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि जितनी बार मैं फेडरर के खिलाफ खेलूंगा उतना जीत के करीब पहुंचता जाऊंगा। आखिरकार आज वह दिन आ ही गया। उम्मीद है कि इस सत्र में मुझे फेडरर के खिलाफ खेलने के और भी मौके मिलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें