फोटो गैलरी

Hindi Newsअलकायदा ने रची थी विमान उड़ाने की साजिशः ओबामा

अलकायदा ने रची थी विमान उड़ाने की साजिशः ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अलकायदा ने यमन में उस नाइजीरियाई युवक को प्रशिक्षण और विस्फोटक मुहैया कराया, जिसने क्रिसमस के दिन यात्रियों से भरे एक अमेरिकी विमान को उड़ाने की नाकाम कोशिश...

अलकायदा ने रची थी विमान उड़ाने की साजिशः ओबामा
एजेंसीSat, 02 Jan 2010 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अलकायदा ने यमन में उस नाइजीरियाई युवक को प्रशिक्षण और विस्फोटक मुहैया कराया, जिसने क्रिसमस के दिन यात्रियों से भरे एक अमेरिकी विमान को उड़ाने की नाकाम कोशिश की।

ओबामा ने इस आतंकी संगठन को हराने का संकल्प लिया जो पाकिस्तान और अफगानिस्तान में वास्तविक रूप से स्थित है। अपने सहयोगियों से मिली सूचना का हवाला देते हुए ओबामा ने कहा कि संदिग्ध नाइजीरियाई आतंकवादी उमर फारूक अब्दुल मुतालब ने यमन की यात्रा की थी।

एम्सटर्डा से डेट्रॉयट जा रहे नॉर्थवेस्ट एयरलाइंस के विमान को क्रिसमस के दिन उड़ाए जाने की असफल कोशिश के एक सप्ताह से अधिक समय बाद राष्ट्र के नाम अपने साप्ताहिक संबोधन में ओबामा ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह अलकायदा की एक शाखा में शामिल हो गया और इस समूह अलकायदा ने अरब प्रायद्वीप में उसे विस्फोटकों से लैस किया तथा अमेरिका की ओर जाने वाले विमान पर हमले के निर्देश दिए।

संदिग्ध आतंकी ने जिस विमान को धमाके से उड़ाने की कोशिश की उसमें 278 यात्री सवार थे। ओबामा ने अलकायदा तथा इससे जुड़े संगठनों को हराने का संकल्प लिया और अमेरिका को सुरक्षित बनाने के लिए हरसंभव कदम उठाने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें