फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनावी सुधार के लिए प्रधानमंत्री और सोनिया से मिलूंगा: गडकरी

चुनावी सुधार के लिए प्रधानमंत्री और सोनिया से मिलूंगा: गडकरी

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि चुनाव सुधार पर सभी राजनीतिक पार्टियों के व्यापक विचार विमर्श के लिए जल्द ही वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा...

चुनावी सुधार के लिए प्रधानमंत्री और सोनिया से मिलूंगा: गडकरी
एजेंसीTue, 29 Dec 2009 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि चुनाव सुधार पर सभी राजनीतिक पार्टियों के व्यापक विचार विमर्श के लिए जल्द ही वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से मुलाकात करेंगे।

गडकरी ने मंगलवार को नागपुर पत्रकार संगठन द्वारा आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों की बैठक इस मुद्दे पर बुलानी चाहिए ताकि सभी पार्टियां अपना पक्ष रख सकें। इससे जनता का प्रतिनिधित्व करने वालों का विचार भी जानने के लिए मिलेगा। साथ ही जनप्रतिनिधि को वापस बुलाने के अधिकार और नकारात्मक मत तथा आवश्यक मतदान एवं इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की विश्वसनीयता पर भी चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा गुजरात में भाजपा के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव सुधार पर कदम उठाते हुए मतदान करना आवश्यक बना दिया है। यह एक स्वागत योग्य कदम है और मै मानता हूं कि पूरे देश को गुजरात के इस उदाहरण को अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि इस मामले का राजनीतिकरण हो क्योंकि यह मामला किसी एक पार्टी का नहीं है बल्कि देश हित का है इसलिए इसमें सभी पार्टियों को शामिल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा यह राष्ट्रीय मुद्दा है और इसमें सभी पार्टियों को राजनीतिक हित से ऊपर उठकर चर्चा करनी चाहिए इसलिए मैं डा. सिंह श्रीमती गांधी और श्रीमती कुमार से मिलना चाहता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें