फोटो गैलरी

Hindi Newsवायदा कारोबार के कारण बढ़ रही हैं कीमतें दासगुप्ता

वायदा कारोबार के कारण बढ़ रही हैं कीमतें: दासगुप्ता

पश्चिम बंगाल सरकार ने शुक्रवार को कहा कि अनिवार्य वस्तु कानून में ढील और वायदा कारोबार के कारण जिंसों की कीमत बढ़ रही है। पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री असीम दासगुप्ता ने कहा कि राजग शासन के दौरान...

वायदा कारोबार के कारण बढ़ रही हैं कीमतें: दासगुप्ता
एजेंसीFri, 25 Dec 2009 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल सरकार ने शुक्रवार को कहा कि अनिवार्य वस्तु कानून में ढील और वायदा कारोबार के कारण जिंसों की कीमत बढ़ रही है। पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री असीम दासगुप्ता ने कहा कि राजग शासन के दौरान अनिवार्य वस्तु कानून में ढील दी गई। हम उसे व्यवस्थित करने की दिशा में प्रयास कर रहे हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने गुरुवार को कहा था कि राज्य सरकारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जनवितरण प्रणाली के जरिए सस्ता अनाज गरीबों को मिले। साथ ही राज्यों को जमाखोरी निरोधक प्रणाली को दुरुस्त करना चाहिए।

इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए दासगुप्ता ने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है कि उससे केंद्रीय वित्त मंत्री पूरी तरह अवगत हैं। उन्हें यह भी पता है कि वायदा कारोबार में क्या हो रहा है।

दासगुप्ता ने कहा कि इस दिशा में राज्यों और केंद्र के बीच बेहतर समन्वय के साथ कार्रवाई किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बुद्धदेव भटटाचार्य ने इस बारे में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें