फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत को एफबीआई से और सूचना मिलने का इंतजार

भारत को एफबीआई से और सूचना मिलने का इंतजार

एफबीआई की ओर से की गई पूछताछ में डेविड कोलमैन हेडली और तहव्वुर राणा का संबंध मुंबई हमले से होने की बात सामने आने के बाद भारत ने बुधवार को कहा कि वह गिरफ्तार किए गए इन लश्कर-ए-तय्यबा के सदस्यों के...

भारत को एफबीआई से और सूचना मिलने का इंतजार
एजेंसीWed, 16 Dec 2009 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

एफबीआई की ओर से की गई पूछताछ में डेविड कोलमैन हेडली और तहव्वुर राणा का संबंध मुंबई हमले से होने की बात सामने आने के बाद भारत ने बुधवार को कहा कि वह गिरफ्तार किए गए इन लश्कर-ए-तय्यबा के सदस्यों के खिलाफ जांच के बारे में अमेरिका से और सूचना मिलने का इंतजार कर रहा है।

विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि हम अमेरिका से रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हम उनकी खुफिया एजेंसियों से अपनी खुफिया एजेंसियों को और सूचना मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। हम उस रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

कृष्णा उन सवालों का जवाब दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि मुंबई हमले में हेडली और राणा के शामिल होने की बात सामने आने के बाद अब भारत आगे क्या कदम उठाएगा। अमेरिकी अदालत में दाखिल आरोप पत्र में एफबीआई ने कहा है कि पाकिस्तानी मूल का अमेरिकी नागरिक हेडली और पाकिस्तानी मूल का कनाडाई नागरिक राणा मुंबई हमले में शामिल हमलावरों को जानते थे और उन्हें आतंकवादी हमले के बारे में पहले से जानकारी थी।

अमेरिकी अभियोजकों ने तीसरा मेमोरेंडम दाखिल किया है जिसमें उन्होंने कहा कि कार से लंबे सफर के दौरान राणा और हेडली के बीच हुई बातचीत में यह बात सामने आई कि राणा को पहले ही बताया गया था कि मुंबई में हमला किया जाना है और बाद में हमले को अंजाम देने वालों को उन्होंने बधाई दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें