फोटो गैलरी

Hindi Newsबेनजीर हत्या की गुत्थी सुलझाने को मिलेगा और समय!

बेनजीर हत्या की गुत्थी सुलझाने को मिलेगा और समय!

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा कि पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले की जांच कर रहे संयुक्त राष्ट्र के एक आयोग की अवधि तीन माह बढ़ाई जा सकती है। आयोग की अवधि...

बेनजीर हत्या की गुत्थी सुलझाने को मिलेगा और समय!
एजेंसीTue, 15 Dec 2009 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा कि पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले की जांच कर रहे संयुक्त राष्ट्र के एक आयोग की अवधि तीन माह बढ़ाई जा सकती है। आयोग की अवधि इसी माह के अंत में समाप्त होने वाली है।

बान ने बताया कि उन्हें आयोग के सीमित समय के कारण इसकी अवधि तीन माह और बढ़ाने के लिए राजदूत हेराल्दो मुनोज से एक आधिकारिक अनुरोध प्राप्त हुआ है। मुनोज भुट्टो की हत्या के मामले की जांच कर रहे आयोग के अध्यक्ष हैं।

संवाददाताओं से बान ने कहा उन्हें जांच जारी रखने के लिए और समय चाहिए। मैं समझता हूं कि यह उचित है। मैं आयोग की अवधि तीन माह बढ़ाने पर सकारात्मक विचार कर रहा हूं।

उन्होंने कहा पाकिस्तान में डब्ल्यूएफपी के पांच कर्मचारियों की हत्या के बाद सुरक्षा संबंधी गंभीर हालात के चलते वहां संयुक्त राष्ट्र की गतिविधियां चलाए जाने के बारे में हम पुन:विचार कर रहे हैं। हम सोच रहे हैं कि पाकिस्तानी जनता को मानवीय सहायता जारी रखने का सही तरीका क्या होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें