फोटो गैलरी

Hindi Newsकुछ जल्दी मिल गया ओबामा को नोबेलः दलाई लामा

कुछ जल्दी मिल गया ओबामा को नोबेलः दलाई लामा

नोबेल पुरस्कार विजेता दलाई लामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को ओस्लो में नोबेल शांति पुरस्कार मिलने पर कहा कि ओबामा को यह पुरस्कार थोड़ा जल्दी मिल गया है। तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु ने स्काई...

कुछ जल्दी मिल गया ओबामा को नोबेलः दलाई लामा
एजेंसीFri, 11 Dec 2009 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

नोबेल पुरस्कार विजेता दलाई लामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को ओस्लो में नोबेल शांति पुरस्कार मिलने पर कहा कि ओबामा को यह पुरस्कार थोड़ा जल्दी मिल गया है।

तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु ने स्काई न्यूज से कहा कि ओबामा ऊर्जावान और काफी सक्षम हैं, लेकिन उन्होंने यह स्वीकार किया कि ओबामा को नोबेल पुरस्कार मिलने को थोड़ा जल्दी कहा जा सकता है।

अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान दलाई ने कहा मेरा मानना है कि यदि आप यथार्थवादी हैं तो इसे कुछ जल्दी कहा जा सकता है, लेकिन यह कोई मायने नहीं रखता क्योंकि मैं जानता हूं कि ओबामा काफी सक्षम व्यक्ति हैं।

ओबामा को नोबेल शांति पुरस्कार देने की घोषणा अक्टूबर में हुई थी । तब ओबामा का कार्यकाल बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति, महज नौ महीने ही हुआ था।

ओबामा जब पुरस्कार ग्रहण कर रहे थे तो उस समय हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी नॉर्वे की राजधानी में चिल्ला रहे थे, अफगानिस्तान युद्ध बंद करो। ऐसा कहकर प्रदर्शनकारी ओबामा के चुनाव प्रचार नारे पर व्यंग्य कस रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें