फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना राज्य के लिए केंद्र का केसीआर को न्यौता

तेलंगाना राज्य के लिए केंद्र का केसीआर को न्यौता

केंद्र ने तेलंगाना राज्य के गठन की दिशा में अगला कदम उठाने पर विचार-विमर्श के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव को नई दिल्ली बुलाया है। यह घोषणा गुरुवार को गृहमंत्री पी...

तेलंगाना राज्य के लिए केंद्र का केसीआर को न्यौता
एजेंसीThu, 10 Dec 2009 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र ने तेलंगाना राज्य के गठन की दिशा में अगला कदम उठाने पर विचार-विमर्श के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव को नई दिल्ली बुलाया है।

यह घोषणा गुरुवार को गृहमंत्री पी चिदंबरम ने राज्यसभा में की। उन्होंने कहा कि मेरी बात चंद्रशेखर राव से हुई है और मैंने उन्हें अगले कदम पर वार्ता करने के लिए नई दिल्ली बुलाया है।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के एम वेंकैया नायडू ने इस बात पर गुस्सा जाहिर किया कि संसद का सत्र चलने के दौरान गृहमंत्री ने तेलंगाना राज्य के गठन की घोषणा सदन के बाहर की। उन्होंने कहा कि मैंने बुधवार को ही सदन में यह मामला उठाया था और उस समय गृह मंत्री भी मौजूद थे, लेकिन उस समय मंत्री ने कुछ नहीं कहा था।

इसके जवाब में चिदंबरम ने कहा कि कल जब यह मामला उठा था तो विचार-विमर्श की प्रक्रिया चल रही थी और सरकार उस समय कोई जवाब देने की स्थिति में नहीं थी। जब बातचीत पूरी हुई तो देर रात हो चुकी थी और मामला ऐसा था कि बयान को रोका नहीं जा सकता था। अलबत्ता उन्होंने कहा कि मैंने कल जो कुछ कहा वह पहले के रुख को दोहराया ही था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें