फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड कप 2011 व डोपिंग रोधी संहिता पर होगी चर्चा

वर्ल्ड कप 2011 व डोपिंग रोधी संहिता पर होगी चर्चा

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की दुबई में सोमवार और मंगलवार को होने वाली बैठक में विवादास्पद डोपिंग रोधी संहिता, 2011 वर्ल्ड कप की तैयारी और 2012 के बाद का भविष्य दौरा कार्यक्रम पर चर्चा की...

वर्ल्ड कप 2011 व डोपिंग रोधी संहिता पर होगी चर्चा
एजेंसीSat, 28 Nov 2009 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की दुबई में सोमवार और मंगलवार को होने वाली बैठक में विवादास्पद डोपिंग रोधी संहिता, 2011 वर्ल्ड कप की तैयारी और 2012 के बाद का भविष्य दौरा कार्यक्रम पर चर्चा की जाएगी।

इस बैठक में अंपायरों के फैसले की समीक्षा करने वाली रैफरल प्रणाली पर भी चर्चा होगी। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट की अध्यक्षता में होने वाली इस दो दिवसीय बैठक में 2013 आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी के मेजबान पर भी चर्चा की जाएगी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, जिन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी उनमें 2012-2020 और इसके बाद तक की आईसीसी की प्रतियोगिता के अलावा डिसिजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस), आनलाइन पाइरेसी और 2012 के बाद के भविष्य दौरान कार्यक्रम शामिल है।

बैठक में 2015 के बाद की आईसीसी की प्रतियोगिताओं के स्थान और कार्यक्रम पर भी चर्चा शुरू की जाएगी। आईसीसी अध्यक्ष डेविड मोर्गन और आईसीसी की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष क्लाइव लायड भी बैठक में हिस्सा लेंगे। यह इस साल इस तरह की छठी बैठक होगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की समिति में टेस्ट खेलने वाले 10 देशों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और आईसीसी एसोसिएट और एफिलिएट सदस्यों के तीन प्रतिनिधि हिस्सा लेते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें