फोटो गैलरी

Hindi Newsकहीं धोनी से मुलाकात न हो जाए, बचता रहा क्यूरेटर

कहीं धोनी से मुलाकात न हो जाए, बचता रहा क्यूरेटर

ग्रीन पार्क के क्यूरेटर शिव कुमार पिछले साल हुए व्यर्थ के विवाद के कारण कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने से कतराते रहे जबकि भारतीय टीम ने कानपुर में हुए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को हरा दिया। शिव...

कहीं धोनी से मुलाकात न हो जाए, बचता रहा क्यूरेटर
एजेंसीSat, 28 Nov 2009 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रीन पार्क के क्यूरेटर शिव कुमार पिछले साल हुए व्यर्थ के विवाद के कारण कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने से कतराते रहे जबकि भारतीय टीम ने कानपुर में हुए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को हरा दिया।

शिव कुमार को अप्रैल 2008 में हुआ विवाद अब भी याद है, जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन दिन के अंदर हरा दिया था। मैच के बाद धोनी और उनके साथियों ने मैदानकर्मियों को 10,000 रुपये की टिप दी थी।

आमतौर पर किसी भी पिच पर परिणाम चाहे कोई भी रहे, यह टिप दिए जाने का रिवाज है, लेकिन मैदानकर्मी उन रिपोर्टों से काफी हैरान हो गये थे कि उन्हें ऐसी पिच बनाने के लिए पुरस्कार के रूप में यह राशि दी गई थी, जिस पर दक्षिण अफ्रीका तीन दिन में हार गई थी।

शिव ने कहा, वह प्रकरण अब भी मेरे दिमाग में है। इस बार मैं मैच के बाद धोनी से मिलने से बचता रहा। आप यह कह सकते हैं कि दूध का जला, छाछ को भी फूंख-फूंककर पीता है। उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि इस बार कोई विवाद नहीं हुआ, हालांकि टेस्ट मैच चार दिन के अंदर समाप्त हो गया। कुमार के चेहरे पर यह राहत साफ देखी जा सकती थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या इस बार भी अन्य मैदानकर्मियों को भी टिप दी गई है तो उन्होंने कहा, इसके बारे में मुझसे मत पूछो। मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता। कुमार ने कहा उन्हें महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के शब्द छू गए। उन्होंने कहा, मैं कमेंटरी बाक्स के करीब गया और उन्होंने कहा कि यह देश की सबसे बढ़िया टेस्ट पिच है। यह सराहना लंबे समय तक मेरे साथ रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें