फोटो गैलरी

Hindi Newsरुस में ट्रेन पर आतंकवादी हमला, 39 की मौत

रुस में ट्रेन पर आतंकवादी हमला, 39 की मौत

मास्को से सेंट पीट्सबर्ग जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी पर हुए विस्फोट की चपेट में आ जाने से कम से कम 39 लोगों की मत्यु हुई, जबकि 95 अन्य घायल हो गए हैं। नेवा एक्सप्रेस नाम की इस ट्रेन पर सैकड़ों...

रुस में ट्रेन पर आतंकवादी हमला, 39 की मौत
एजेंसीSat, 28 Nov 2009 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

मास्को से सेंट पीट्सबर्ग जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी पर हुए विस्फोट की चपेट में आ जाने से कम से कम 39 लोगों की मत्यु हुई, जबकि 95 अन्य घायल हो गए हैं। नेवा एक्सप्रेस नाम की इस ट्रेन पर सैकड़ों यात्री सवार थे।

त्वेर और नोवगोरोद क्षेत्र की सीमा पर मौजूद बोलोगोये के पास की रेलवे पटरियों पर हुए विस्फोट से नेवा एक्सप्रेस की तीन बोगियां पटरियों से उतर गईं। इस दुघर्टना के पीछे किसी आतंकवादी हमले से इनकार नहीं किया जा सकता।

रुसी रेलवे के अध्यक्ष व्लादिमिर यकूनिन ने संवाददाताओं को बताया कि घटना घने जंगलों में हुई, जहां मोबाइल नेटवर्क काफी कमजोर है। अब तक मिले प्रमाण में घटना के पीछे की वजह विस्फोट को ही बताया गया है।

जिस ट्रेन में दुर्घटना हुई वह बिजनेस एक्जिक्यूटिव्स और सरकारी अधिकारियों के बीच काफी लोकप्रिय है। आपातकाल मंत्री सर्गेई शोइगु ने बताया कि ट्रेन की अंतिम तीन बोगियों के पलट जाने से 39 लोगों की मौत हुई है। ट्रेन के अंदर से 25 शवों को बाहर निकाला गया है, जबकि 14 शवों को ट्रेन के बाहर से निकाला गया।

स्वास्थ्य मंत्री तातियाना गोलीकोवा ने बताया कि त्वेर और नोवगोरोद क्षेत्र के अस्पतालों में 95 लोगों को दाखिल कराया गया है। ट्रेन पर 661 यात्री ओर 21 रेलवे कर्मचारी सवार थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें