फोटो गैलरी

Hindi Newsनंबर वन होने के लिए दरकार है एक जीत की

नंबर वन होने के लिए दरकार है एक जीत की

भारत यदि दो दिसंबर से मुंबई में शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका को हरा देता है तो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हो जायेगा ।      महेंद्र सिंह...

नंबर वन होने के लिए दरकार है एक जीत की
एजेंसीFri, 27 Nov 2009 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत यदि दो दिसंबर से मुंबई में शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका को हरा देता है तो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हो जायेगा ।
    
महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने शुक्रवार को कानपुर में दूसरा टेस्ट धमाकेदार अंदाज में जीतकर नंबर वन के सिंहासन की तरफ कदम बढ़ा दिया। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की शुरूआत के समय भारत के 119 अंक थे और उसे शीर्ष पर पहुंचने के लिये तीन अंक की जरूरत थी।

आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में श्रृंखला खत्म होने के बाद रैंकिंग अंक दिये जाते हैं । मुंबई में श्रृंखला खत्म होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। कानपुर टेस्ट जीतने के बाद यह कहना गलत होगा कि भारत नंबर वन टीम बन गया है । इसके लिये मुंबई टेस्ट के नतीजे का इंतजार करना होगा।

मौजूदा वक्त में भारत फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के साथ 122 अंक लेकर संयुक्त रूप से शीर्ष पर है । श्रीलंका 117 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और आस्ट्रेलिया के 116 अंक हैं ।

श्रीलंका को 2-0 से हराकर भारत शीर्ष पर पहुंच जायेगा और उसके 124 रेटिंग अंक होंगे । वहीं श्रीलंका दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक जायेगा । वहीं श्रीलंका के जीतने पर श्रृंखला 1-1 से बराबर होगी और यथास्थिति कायम रहेगी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें