फोटो गैलरी

Hindi Newsटाटा से सिंगूर की जमीन वापस लेगी प.बंगाल सरकार

टाटा से सिंगूर की जमीन वापस लेगी प.बंगाल सरकार

पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल सिंगूर का चयन अगर बड़ी बिजली परियोजना के लिए करती है तो वह टाटा से वहां की जमीन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू करेगी। उद्योग मंत्री...

टाटा से सिंगूर की जमीन वापस लेगी प.बंगाल सरकार
एजेंसीThu, 26 Nov 2009 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल सिंगूर का चयन अगर बड़ी बिजली परियोजना के लिए करती है तो वह टाटा से वहां की जमीन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

उद्योग मंत्री निरूपम सेन ने कोलकाता में एक गोष्ठी के मौके पर संवाददाताओं से कहा मुझे नहीं लगता कि टाटा मोटर्स लिमिटेड से जमीन वापस लेने में कोई समस्या होगी।

भेल के अधिकारियों ने इस महीने सिंगूर का दौरा किया जहां राज्य सरकार ने संयुक्त उद्यम के तौर पर 1,600 मेगावाट की बड़ी बिजली परियोजना स्थापित करने का प्रस्ताव किया है।

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने पिछले सप्ताह कहा था कि रेल विभाग राज्य सरकार या सार्वजनिक निजी भागीदारी के आधार पर एक रेल कोच फैक्ट्री की स्थापना करेगा। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भटटाचार्य ने कहा कि रेल विभाग ने राज्य सरकार को सिंगूर में कोच फैक्ट्री बनाने के संबंध में कोई प्रस्ताव नहीं भेजा है।

उन्होंने गुरुवार को एक टीवी चैनल को बताया कि उनकी सरकार सिंगूर में केंद्र सरकार के साथ मिलकर एक बिजली संयंत्र स्थापित करने की कोशिश कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें