फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकवाद को परास्त करना हर देश का कर्तव्यः मीरा कुमार

आतंकवाद को परास्त करना हर देश का कर्तव्यः मीरा कुमार

मुंबई आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को गुरुवार को लोकसभा में श्रद्धांजलि दी गई और अध्यक्ष मीरा कुमार ने आतंकवाद को सभ्य समाज का सबसे बड़ा शत्रु बताते हुए कहा कि आतंकवाद को परास्त करना हर अमन पसंद देश...

आतंकवाद को परास्त करना हर देश का कर्तव्यः मीरा कुमार
एजेंसीThu, 26 Nov 2009 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को गुरुवार को लोकसभा में श्रद्धांजलि दी गई और अध्यक्ष मीरा कुमार ने आतंकवाद को सभ्य समाज का सबसे बड़ा शत्रु बताते हुए कहा कि आतंकवाद को परास्त करना हर अमन पसंद देश का कर्तव्य है।

सदन की बैठक शुरू होने पर मीरा कुमार ने मुंबई आतंकी हमलों की पहली बरसी पर कहा कि सभ्य समाज में आतंकवाद को किसी भी रूप में उचित नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि जो भी देश शांति और प्रगति चाहता है, उसका कर्तव्य है कि आतंकवाद की बुरी ताकतों का प्रतिरोध करे और उन्हें परास्त करे।

मीरा कुमार ने कहा कि आतंकवादियों के वैश्विक नेटवर्क, उनके असीमित संसाधनों और अत्याधुनिक हथियारों के साथ उनके कुत्सित इरादों को ध्यान में रखते हुए सभी देशों द्वारा मानवता के उन शत्रुओं की समाप्ति के लिए समन्वित कार्रवाई करने की तत्काल जरूरत है।


लोकसभाध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे गंभीर खतरा है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की विवेकहीन हिंसा के चलते कई परिवार तबाह हो गए।

उन्होंने उम्मीद जताई कि मजबूत इच्छाशक्ति, प्रतिबद्ध कार्रवाई के साथ हम आतंकवाद का प्रभावी मुकाबला करने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि यह सदन 26 नवंबर, 2008 को आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने वाले सुरक्षाबलों के अदम्य साहस और मुंबईवासियों के दृढ़ इरादों को सलाम करता है। साथ ही सरकार से अपील है कि वह देश से आतंकवाद के कलंक को पोंछने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए।

इसके बाद सदस्यों ने अपने स्थानों पर खड़े होकर मुंबई हमलों में मारे गए भारतीय और विदेशी नागारिकों के सम्मान में कुछ क्षणों का मौन रखा और श्रद्धांजलि दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें