फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई पुलिस की परेड, शहीदों को श्रद्धांजलि

मुंबई पुलिस की परेड, शहीदों को श्रद्धांजलि

पिछले साल 26 नवंबर को मुंबई में हुए भीषण आतंकी हमलों की बरसी पर शहर पुलिस ने एक परेड का आयोजन किया और हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। आतंकवाद विरोधी प्रकोष्ठ फोर्स वन और क्विक...

मुंबई पुलिस की परेड, शहीदों को श्रद्धांजलि
एजेंसीThu, 26 Nov 2009 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल 26 नवंबर को मुंबई में हुए भीषण आतंकी हमलों की बरसी पर शहर पुलिस ने एक परेड का आयोजन किया और हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

आतंकवाद विरोधी प्रकोष्ठ फोर्स वन और क्विक रेस्पोंस टीम (क्यूआरटी) ने परेड में हिस्सा लिया जो नरीमन प्वाइंट क्षेत्र से शुरू हुई, जो ट्राइडेंट होटल के बिल्कुल नजदीक है।

परेड के अतिरिक्त वे वाहन और हथियार भी प्रदर्शित किए गए जो आतंकी हमलों के बाद खरीदे गए हैं। परेड दक्षिणी मुंबई के गिरगाम-चौपाटी में संपन्न हुई।

मुंबईवासी में हमले की जगहों पर आकर मोमबती जलाकर शहीदों को याद किया। देशभर के अन्य शहरों में भी लोगों ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

गौरतलब है कि पिछले साल हुए आतंकवादी हमले में करीब 180 लोग मारे गए थे। 60 घंटे की कमांडो कार्रवाई के बाद ही मुंबई को आतंकवादियों से मुक्त करवाया जा सका, जिसमें 9 आतंकवादी मारे गए थे और एक आतंकवादी अजमल कसाब पकड़ा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें