फोटो गैलरी

Hindi Newsनपुंसकता से पीड़ित पुरूषों के लिए इलाज खोजा

नपुंसकता से पीड़ित पुरूषों के लिए इलाज खोजा

नपुंसकता से पीड़ित पुरूषों को अब वियाग्रा या सियालिस पर अब निर्भर रहने की जरूरत नहीं क्योंकि अब वे एक साधारण और प्रभावी शॉक वेव इलाज के माध्यम से फिर स्वस्थ हो सकते हैं। इस इलाज का कोई दुष्प्रभाव भी...

नपुंसकता से पीड़ित पुरूषों के लिए इलाज खोजा
एजेंसीWed, 25 Nov 2009 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नपुंसकता से पीड़ित पुरूषों को अब वियाग्रा या सियालिस पर अब निर्भर रहने की जरूरत नहीं क्योंकि अब वे एक साधारण और प्रभावी शॉक वेव इलाज के माध्यम से फिर स्वस्थ हो सकते हैं। इस इलाज का कोई दुष्प्रभाव भी नहीं है।
   
हाइफा स्थित रामबाम मेडिकल सेंटर के वैज्ञानिकों ने कहा कि नपुंसकता के हर पांच में से चार मामले कार्डियोवैस्कुलर समस्याओं के कारण पैदा होते हैं और एक साधारण सी कम ऊर्जा वाली शॉक वेव थेरापी उनकी इस समस्या को दूर कर सकती है।
   
वैज्ञानिकों का यह इलाज तब शुरू हुआ जब उन्होंने पाया कि कम तीव्रता वाले झटके देने से नयी रक्त वाहिकाओं का विकास होना शुरू हो जाता है। उन्होंने इस प्रयोग को नपुंसकता को दूर करने के लिए भी इस्तेमाल किया।

उनका विचार था कि सही तरीके से काम नहीं करने वाले अंग में भी नयी रक्त वाहिकाएं विकसित होकर उसे ठीक कर सकती हैं। सेंटर के न्यूरो यूरोलाजी विभाग के प्रमुख और अनुसंधानकर्ता योराम वारदी ने कहा, हम वास्तव में इस तकनीक से नपुंसकता को पूरी तरह ठीक कर सकते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें