फोटो गैलरी

Hindi Newsधोनी चाहते हैं शतक के साथ जश्न मनाएं सचिन

धोनी चाहते हैं शतक के साथ जश्न मनाएं सचिन

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहते हैं कि मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर श्रीलंका के खिलाफ सोमवार से  होने वाले पहले टेस्ट में शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 वर्ष पूरे करने का जश्न...

धोनी चाहते हैं शतक के साथ जश्न मनाएं सचिन
एजेंसीSun, 15 Nov 2009 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहते हैं कि मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर श्रीलंका के खिलाफ सोमवार से  होने वाले पहले टेस्ट में शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 वर्ष पूरे करने का जश्न मनाएं।

धोनी ने मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता, लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलना और सचिन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरे होना। उम्मीद करता हूं कि वह शतक बनाएंगें। सचिन के बीस साल पूरे करने और शतक बनाने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

तेंदुलकर ने 15 नवंबर, 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और इसके बाद उन्होंने टेस्ट और वनडे मैचों में कई रिकॉर्ड बनाए। वह खेल के दोनों प्रारूपों में सर्वाधिक रन और शतक बनाने वाले क्रिकेटर हैं। इस 36 वर्षीय क्रिकेटर के नाम टेस्ट मैचों में 42 जबकि एकदिवसीय मैचों में 45 शतक दर्ज हैं।
    
धोनी ने कहा कि वह तेंदुलकर के साथ ड्रेसिंग रूम बांटकर खुद को सम्मानित महसूस करते हैं। खेल के लिए उनका जज्बा, वह जिस तरह से खेलते हैं, वह 20 साल से आदर्श हैं। यह बेहतरीन है। मैंने कभी उनके साथ खेलने का सपना भी नहीं देखा था।
    
यह पूछने पर कि टीम इस उपलब्धि का जश्न कैसे मनाएगी तो धोनी ने कहा कि टीम जो करती है वह ड्रेसिंग रूम तक ही रहना चाहिए।
 
टीम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि खिलाड़ी तेंदुलकर और उनके परिवार के साथ होटल के कमरे में सेलिब्रिटी डिनर लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें