फोटो गैलरी

Hindi Newsसंयुक्त उद्यम का विलय करेगी ओएनजीसीमित्तल

संयुक्त उद्यम का विलय करेगी ओएनजीसी-मित्तल

तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) ने कहा कि लक्ष्मी मित्तल के साथ उसके ऊर्जा कारोबार संयुक्त उद्यम को संयुक्त उत्खनन कंपनी में मिला दिया जाएगा। निगम ने हालांकि यह नहीं बताया है कि वे वह इस संयुक्त...

संयुक्त उद्यम का विलय करेगी ओएनजीसी-मित्तल
एजेंसीThu, 12 Nov 2009 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) ने कहा कि लक्ष्मी मित्तल के साथ उसके ऊर्जा कारोबार संयुक्त उद्यम को संयुक्त उत्खनन कंपनी में मिला दिया जाएगा। निगम ने हालांकि यह नहीं बताया है कि वे वह इस संयुक्त उद्यम में इक्विटी क्यों नहीं लगा सकी है।

ओएनजीसी ने 2005 में मित्तल के साथ दो संयुक्त उद्यम बनाए थे। इनमें तेल संपत्तियों के अधिग्रहण के लिए ओएनजीसी-मित्तल एनर्जी लिमिटेड (ओएमईएल) और तेल एवं गैस के कारोबार के लिए ओएनजीसी मित्तल एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (ओएमईएसएल) का गठन किया गया।
  
ओएनजीसी के बयान में कहा गया है कि सह प्रवर्तकों ने ओएमईएसएल को ओएमईएल में मिलाने का फैसला आम सहमति से किया है। भविष्य में ऊर्जा कारोबार एवं निर्यात का काम ओएमईएल ही करेगी।
  
ओएनजीसी ने हालांकि यह नहीं कहा है कि उसने ओएमईएसएल में अपना 50 लाख डॉलर का हिस्सा अभी नहीं दिया है और यह अब तक मित्तल के इक्विटी शेयर पर ही चल रही थी। निगम के बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि पूर्व चैयरमेन सुबीर राहा के चले जाने के बाद नया प्रबंधन इस उद्यम को चलाना नहीं चाहता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें