फोटो गैलरी

Hindi Newsस्थानीय लोग चाहते हैं सनातन संस्था पर प्रतिबंध

स्थानीय लोग चाहते हैं सनातन संस्था पर प्रतिबंध

सनातन संस्था को अपने क्षेत्र में स्थापना की अनुमति देने वाली बंडोरा गांव पंचायत ने लोगों के दबाव में दक्षिणपंथी हिन्दू संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग का एक प्रस्ताव पारित किया है। रामनाथी क्षेत्र...

स्थानीय लोग चाहते हैं सनातन संस्था पर प्रतिबंध
एजेंसीThu, 12 Nov 2009 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

सनातन संस्था को अपने क्षेत्र में स्थापना की अनुमति देने वाली बंडोरा गांव पंचायत ने लोगों के दबाव में दक्षिणपंथी हिन्दू संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग का एक प्रस्ताव पारित किया है।

रामनाथी क्षेत्र बंडोरा गांव पंचायत के अंतर्गत आता है जहां सनातन संस्था का आश्रम स्थित है। एक दशक पुराने इस संगठन की इस गांव में गतिविधियां 2003 में उस समय शुरू हुईं जब यहां श्री रामनाथ देवस्थान के नजदीक आश्रम स्थापित हुआ।

16 अक्टूबर तक सबकुछ ठीकठाक था जब विस्फोट ने गोवा की व्यावसायिक राजधानी मडगांव को हिला दिया। इस विस्फोट में दो सनातन कार्यकर्ता मारे गए थे और जांच में खुलासा हुआ कि समूचा नेटवर्क संस्था के अनुयायियों की सिलसिलेवार बम धमाकों की योजना से जुड़ा है। रविवार को ग्राम सभा में लोगों ने खुलकर संस्था के खिलाफ आवाज उठाई।

ग्रामीण वसंत भट सनातन संस्था पर प्रतिबंध की मांग का प्रस्ताव लेकर आया जिसे आम सहमति से स्वीकार कर लिया गया। बंडोरा पंचायत के सचिव दिवाकर सालेलकर ने प्रेट्र को बताया कि प्रस्ताव में संस्था पर प्रतिबंध लगाने और आश्रम के कामकाज की जांच की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें