फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई कांग्रेस अध्यक्ष कृपाशंकर के पास दो पैन नंबर

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष कृपाशंकर के पास दो पैन नंबर

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष और अशोक चव्हाण मंत्रिमंडल में मंत्री पद के प्रमुख दावेदार कृपाशंकर सिंह इस खुलासे के बाद समस्याओं से घिर सकते हैं कि उन्होंने 2004 और 2009 विधानसभा चुनावों में जमा किए गए...

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष कृपाशंकर के पास दो पैन नंबर
एजेंसीThu, 05 Nov 2009 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष और अशोक चव्हाण मंत्रिमंडल में मंत्री पद के प्रमुख दावेदार कृपाशंकर सिंह इस खुलासे के बाद समस्याओं से घिर सकते हैं कि उन्होंने 2004 और 2009 विधानसभा चुनावों में जमा किए गए हलफनामे में अलग-अलग पैनकार्ड के नंबरों का उल्लेख किया है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित सिंह के हलफनामे के अनुसार 2004 में पैन नंबर एवीएपीएस 1485एल है जबकि 2009 में उन्होंने अपना पैन नंबर सीएफवाईपीएस 989पी बताया है। आयकर सूत्रों के अनुसार किसी व्यक्ति के पैन नंबर में परिवर्तन नहीं हो सकता। सूत्रों ने कहा कि अगर यह साबित होता है कि उन्होंने जानबूझकर आयकर कानून का उल्लंघन किया है तो उनके खिलाफ मामला चल सकता है। उन्होंने बताया कि अगर विभाग की गलती से किसी व्यक्ति को दो पैन नंबर जारी होते हैं तो एक नंबर लौटाना होता है।

सिंह टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके वहीं राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवाशीष चक्रवर्ती ने कहा कि वह ऐसे विषय पर टिप्पणी नहीं कर सकते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें