फोटो गैलरी

Hindi Newsएनसीपी और कांग्रेस के बीच ताजे चरण की वार्ता

एनसीपी और कांग्रेस के बीच ताजे चरण की वार्ता

कांग्रेस और राकांपा ने बुधवार सरकार निर्माण में आ रहे गतिरोध को तोड़ने की दिशा में कदम रखते हुए मंत्रालय विभाजन के मामले में वार्ता की। प्रदेश में पिछली विधानसभा का कार्यकाल कल खत्म हो गया। राकांपा...

एनसीपी और कांग्रेस के बीच ताजे चरण की वार्ता
एजेंसीWed, 04 Nov 2009 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस और राकांपा ने बुधवार सरकार निर्माण में आ रहे गतिरोध को तोड़ने की दिशा में कदम रखते हुए मंत्रालय विभाजन के मामले में वार्ता की। प्रदेश में पिछली विधानसभा का कार्यकाल कल खत्म हो गया।

राकांपा सूत्रों ने कांग्रेस और राकांपा के बीच मंत्रालयों के वितरण को लेकर आज शाम तक कोई समझौता होने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि नए मंत्रिमंडल का गठन मुहूर्त के अनुसार किसी भी समय पर हो सकता है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा 22 अक्टूबर को हो गई थी, लेकिन मंत्रालय विभाजन के मामले को लेकर अभी तक दोनों पार्टियों के बीच मतभेद हैं।

राकांपा से 20 सीट ज्यादा पाने के कारण कांग्रेस इस बार ज्यादा मंत्रालयों की मांग कर रही है, जबकि राकांपा मंत्रालयों के विभाजन के लिए 1999 का फार्मूला लागू करने को प्राथमिकता दे रही है। राज्यपाल एससी जमीर ने सरकार गठन में हो रही देरी के मामले को लेकर कल कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल से अलग-अलग बात की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें