फोटो गैलरी

Hindi Newsआईडब्ल्यूएफ का एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी से इंकार

आईडब्ल्यूएफ का एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी से इंकार

भारोत्तोलकों के डोपिंग में फेल होने के बाद भारतीय भारोत्तोलन महासंघ को दिसंबर में एशियाई युवा और जूनियर चैंपियनशिप की मेजबानी से खुद इंकार करने को बाध्य होना पड़ा है। महासंघ के एक चोटी के अधिकारी ने...

आईडब्ल्यूएफ का एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी से इंकार
एजेंसीTue, 27 Oct 2009 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारोत्तोलकों के डोपिंग में फेल होने के बाद भारतीय भारोत्तोलन महासंघ को दिसंबर में एशियाई युवा और जूनियर चैंपियनशिप की मेजबानी से खुद इंकार करने को बाध्य होना पड़ा है। महासंघ के एक चोटी के अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एशियाई युवा और जूनियर चैंपियनशिप 16 से 24 दिसंबर तक पुणे में होनी थी, लेकिन आईडब्ल्यूएफ ने एशियाई संस्था से इसे भारत के बाहर स्थानांतरित करने को कहा है। आईडब्ल्यूएफ महासचिव बलदेव राज गुलाटी ने कहा कि डोप परिणामों के बाद उसे प्रायोजन और सरकार से मदद की उम्मीद नहीं है और एशियाई भारोत्तोलन महासंघ ने किसी और देश में प्रतियोगिता कराने का उनका आग्रह स्वीकार कर लिया है।

गुलाटी ने कहा कि डोप नतीजों के बाद काफी नकारात्मक प्रचार हो रहा था। हमें सरकार के समर्थन और छोटे प्रायोजकों की मदद की उम्मीद नहीं थी। इनके बिना हम प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कर सकते। इसलिए हमने एशियाई महासंघ से कहा दिया है कि वह प्रतियोगिता के आयोजन की स्थिति में नहीं है। उसने हमारा निवेदन मान लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें