फोटो गैलरी

Hindi Newsबिग बॉस के घर शांति का क्या काम!

बिग बॉस के घर शांति का क्या काम!

दर्शकों को इन दिनों बिग बॉस के घर में एक अजीब-सी शांति महसूस हो रही होगी। कमाल के जाने के बाद सब लोग ऐसे सुकून की सांस ले रहे हैं मानो सिर से पर्सनल लोन उतर गया हो। आलम यह है कि मसलमैन विंदू बाबा...

बिग बॉस के घर शांति का क्या काम!
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Oct 2009 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

दर्शकों को इन दिनों बिग बॉस के घर में एक अजीब-सी शांति महसूस हो रही होगी। कमाल के जाने के बाद सब लोग ऐसे सुकून की सांस ले रहे हैं मानो सिर से पर्सनल लोन उतर गया हो। आलम यह है कि मसलमैन विंदू बाबा अकेले में कौओं से बातें करते दिख रहे हैं। कमाल के जाने के बाद शायद उन्हें फिर से खुद से बतियाने का खूब मौका मिला है। पर कौओं से बातें करते समय वह कमाल को भूल नहीं पाए और उनकी तुलना कौओं से कर बैठे। कमाल के जाने के बाद घर के सदस्य पूल पार्टी मनाते दिखे। बेशक इस पार्टी के दौरान इस्माइल भाई के हाथ में चोट लग गयी, लेकिन हो सकता है कि अगर इस पूल पार्टी में कमाल होते तो शायद बख्तियार हाफ पैंट पहने हुई क्लाडिया को यूं सबके सामने अपनी बांहों में न भर पाते। कमाल के सामने डरा सहमा-सा रहने वाला रोहित भी पानी में इतना न चहकता। शमिता का मेकअप इतना ग्लो न करता और पूनमजी की हर दूसरी बात पर किसी से बहस न होती। तनाज शायद हमेशा ही इरीटेट रहतीं। शर्लिन पर हमेशा गुमसुम से रहने के आरोप लगते रहते और न जाने क्या-क्या। मतलब कि अब कमाल के जाने के बाद सब कुछ ठीक सा होता लग रहा है। एक केआरके ही थे, जिन्होंने सबकी नाक में दम किया हुआ था। हालांकि यह बिग बॉस की शान और गेम के उसूल के खिलाफ है कि बिग बॉस के घर में शांति रहे, क्योंकि अगर शांति रहेगी तो घर से कोई व्यक्ति निकाला कैसे जाएगा।

पिछले दिनों रोहित पर बोतल फेंकने (हमला करने की मंशा से) के बाद जो हंगामा घर में हुआ, उससे बहुतेरे लोग वाकिफ होंगे। बिग बॉस के घर में पहली बार किसी ने ऐसी हिमाकत की थी। इस बात को लेकर अगर घर के अन्य सदस्य मुद्दा नहीं बनाते तो शायद कमाल का जाना आसान न होता। वह धड़ल्ले से जो मन में आता, वह करते। कमाल की इस हरकत को अगर थोड़ी देर के लिए भूल भी जाएं तो गेम में उनकी पैठ, विंदू, इस्माइल, शर्लिन और काफी हद तक राजू के साथ उनकी बढ़ती घनिष्टता घर के अन्य सदस्यों के लिए इस बात का संकेत थी कि वह एक दमदार प्रतियोगी के रूप में अपने पैर जमा रहे हैं, लेकिन शो में अपनी पकड़ बनाने के चक्कर में कमाल कई गैर जरूरी कार्य कर बैठे। बात-बात में अपने अमीर होने का बखान करने से लेकर वह क्लाडिया को इंप्रेस करने के चक्कर में हंसी का पात्र भी बने। उनके कपड़े और ड्रैसिंग सेंस कैसी है, यह कोई भी फैशनेबल इंसान समझ सकता है। ऐसे में एक फैशन डिजाइनर होने के नाते रोहित ने भी उनके स्टाइल की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रोहित पर हमले के बाद जब कमाल को बिग बॉस ने कन्फैशन रूम में बुलाया तो पश्चात्ताप उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था, पर यही पश्चात्ताप बिग बॉस के कमरे से बाहर आते ही गायब हो गया और वह फिर से आक्रामक मुद्रा में घर के सदस्यों से कह बैठे कि वह उनसे जरा संभल कर बात करें। कमाल की मुखालफत करने वालों में विंदू आगे आये, पर यहां भी दोस्ताना आड़े आ गया और कमाल ने विंदू को कमरे से बाहर जाने को कह दिया। सीधा-साधा मसलमैन विंदू कमरे से बाहर चला भी गया, जिसका खामियाजा उन्हें अब आने वाले एपिसोड्स में भुगतना पड़ सकता है। इसके थोड़ी देर बाद कमाल राजू से भिड़ पड़े और गाली- गलौच के बाद नौबत हाथापाई पर आ गयी। ऐसे में कई दिनों से अजीब-सी खामोशी इख्तियार किये हुए बख्तियार ने अपने बलिष्ठ कंधे चमकाते हुए कमाल को चुनौती दी और बिग बॉस के घर से बहिष्कार की मांग की।

गेम की गंभीरता को अगर समझ जाए तो कमाल अपनी सिर्फ एक गलती की वजह से गेम से ऐसे बाहर हो गये, जैसे दूध में से मक्खी। बेशक इसका फायदा बाकी सदस्यों को इस लिहाज से हो सकता है कि अब वह कमाल के सहयोगी समङो जाने वालों को सबसे पहले गेम से बाहर करेंगे और साथ ही कुछ देर के लिए यह भी भूलने की कोशिश करेंगे कि इस गेम में कोई किसी का नहीं है, सब अकेले हैं, पर एक-दूसरे पर भरोसा भी जताते रहेंगे।
कमाल के जाने के बाद रोहित की मानो लाटरी सी निकल आयी है। हर दूसरी बात में माई बेबी और ओह माई लव कहने वाले रोहित के बारे में घर के सदस्य इस बात से अनजान क्यों दिख रहे हैं कि वह भी लगाई बुझाई करने में कम नहीं हैं।  बेशक कमाल के जाने के बाद ही लोगों को पता चलेगा कि बिग बॉस का असली विनर बनने में असली कमाल इन्हीं में से कोई करने वाला है। बहरहाल, शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री के जरिये कुछ भी हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें