फोटो गैलरी

Hindi Newsआस्ट्रेलिया में हमले नस्लीय नहीं, कारण कुछ औरः भारतीय समुदाय

आस्ट्रेलिया में हमले नस्लीय नहीं, कारण कुछ औरः भारतीय समुदाय

आस्ट्रेलिया में भारतीयों पर हमलों की बढ़ती घटनाओं के बीच भारतीय समुदाय का मानना है कि इन हमलों की जड़ में नस्ल नहीं बल्कि छात्रों की वित्तीय हालत है जिन्हें आस्ट्रेलिया में जीवनयापन की भारी लागत होने...

आस्ट्रेलिया में हमले नस्लीय नहीं, कारण कुछ औरः भारतीय समुदाय
एजेंसीTue, 27 Oct 2009 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया में भारतीयों पर हमलों की बढ़ती घटनाओं के बीच भारतीय समुदाय का मानना है कि इन हमलों की जड़ में नस्ल नहीं बल्कि छात्रों की वित्तीय हालत है जिन्हें आस्ट्रेलिया में जीवनयापन की भारी लागत होने के कारण रात को वक्त बेवक्त रोजगार के लिए निकलना पड़ता है।

आस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय के बहुत से लोगों का कहना है कि भारतीय छात्रों को रात के समय यात्रा करते समय सावधान और सतर्क रहना चाहिए।

प्राइमस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और समुदाय के एक प्रमुख सदस्य रवि भाटिया ने कहा यह नस्ल की समस्या नहीं है बल्कि यह छात्रों की माली हालत है। उन्होंने बस स्टाप पर रात को सोते समय हमले का शिकार हुए 22 वर्षीय सिख युवक का जिक्र करते हुए कहा कि रात के समय बस स्टाप पर सोने की क्या मजबूरी थी। क्या आप ऐसा करके मुसीबत को बुलावा नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा अप्रवासी होने के नाते छात्रों की कुछ जिम्मेदारियां हैं और उन्हें जरूरी सुरक्षा उपाय अपनाने चाहिए।

फेडरेशन आफ इंडियन ऐसोसिएशन आफ इंडिया के श्रीनिवास वासन ने कहा कि आस्ट्रेलिया बहुसांस्कृतिक देश है और दुनिया भर के तमाम देशों के लोगों को यहां शांतिपूर्ण तरीके से रहने की इजाजत देता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें