फोटो गैलरी

Hindi Newsगंग नहर से पानी का इंतजार और लंबा खिंचा

गंग नहर से पानी का इंतजार और लंबा खिंचा

हरिद्धार में 2010 में होने वाले महाकुंभ मेले की तैयारी के लिए गत 28 सितंबर से बंद गंग नहर को 31 अक्टूबर तक बंद रखने के उत्तराखंड के प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश सरकार ने रद्द कर दिया है। उसे सिर्फ 25...

गंग नहर से पानी का इंतजार और लंबा खिंचा
एजेंसीFri, 16 Oct 2009 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्धार में 2010 में होने वाले महाकुंभ मेले की तैयारी के लिए गत 28 सितंबर से बंद गंग नहर को 31 अक्टूबर तक बंद रखने के उत्तराखंड के प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश सरकार ने रद्द कर दिया है। उसे सिर्फ 25 तारीख तक ही बंद रखने का फैसला किया है।

महाकुंभ मेले की तैयारी के सिलसिले में सफाई कार्य के लिए गत 28 सितंबर से 20 दिनों के लिए गंग नहर को बंद किया गया था। प्रशासन ने अब इसे 25 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने सफाई कार्य के लिए नहर को बंद रखने की तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ाने का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश सरकार के समक्ष भेजा था, जिसे ठुकरा दिया गया।

गंग नहर से पानी नहीं मिलने के कारण राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में पेय जल आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है और लोगों को पानी के किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों के बताया कि गंग नहर से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सिंचाई होती है और यही कारण है कि उक्त प्रस्ताव को नहीं स्वीकार किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें