फोटो गैलरी

Hindi Newsतालिबान प्रमुख ने भारत को दी धमकी

तालिबान प्रमुख ने भारत को दी धमकी

पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला महसूद ने धमकी दी है कि पाकिस्तान में इस्लामी राज्य की स्थापना होने के बाद वह आतंकवादियों को भारत से लड़ने के लिए भेजेगा। ब्रिटेन के स्काई समाचार चैनल पर हकीमुल्ला...

तालिबान प्रमुख ने भारत को दी धमकी
एजेंसीThu, 15 Oct 2009 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला महसूद ने धमकी दी है कि पाकिस्तान में इस्लामी राज्य की स्थापना होने के बाद वह आतंकवादियों को भारत से लड़ने के लिए भेजेगा।

ब्रिटेन के स्काई समाचार चैनल पर हकीमुल्ला ने कहा कि हम एक इस्लामी देश चाहते हैं। यदि हम इसे हासिल कर लेते हैं तो हम सीमाओं पर जाकर भारतीयों के खिलाफ जंग में मदद करेंगे। चैनल ने बताया कि उसे हाल ही में हकीमुल्ला का यह फुटेज मिला है। हकीमुल्ला ने पाकिस्तान में पिछले हफ्ते हुए कई हमलों की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है। इसमें रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय पर आतंकवादी हमला भी शामिल है।

हकीमुल्ला ने कहा कि हम पाकिस्तानी सेना, पुलिस और मिलिशिया से लड़ रहे हैं क्योंकि वे अमेरिकी आदेशों का पालन कर रहे हैं। यदि वे उनके आदेशों का पालन करना रोक देते हैं जो हम भी उनके खिलाफ लड़ाई रोक देंगे। उसके इस बयान को वजीरिस्तान में पाकिस्तान सेना के अभियान को रोकने के अंतिम वक्त के प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है। वजीरिस्तान में अगस्त महीने में तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के प्रमुख बैतुल्ला महसूद के अमेरिकी ड्रोन विमानों के हमले में मारे जाने के बाद हकीमुल्ला को इस संगठन का नया प्रमुख बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें