फोटो गैलरी

Hindi Newsहमें माइक हूपर की जरूरत नहीं: कलमाड़ी

हमें माइक हूपर की जरूरत नहीं: कलमाड़ी

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कड़े फैसले लेते हुए तकनीकी समीक्षा पेनल के गठन के राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है जबकि सीजीएफ के मुख्य कार्यकारी माइक हूपर की मौजूदगी को...

हमें माइक हूपर की जरूरत नहीं: कलमाड़ी
एजेंसीThu, 15 Oct 2009 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कड़े फैसले लेते हुए तकनीकी समीक्षा पेनल के गठन के राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है जबकि सीजीएफ के मुख्य कार्यकारी माइक हूपर की मौजूदगी को गैरजरूरी बताते हुए उन्हें हटाने की मांग की है।

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी ने ओलंपिक भवन में हुई आईओए की कार्यकारी परिषद की बैठक में लिए फैसलों के बारे में गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि एक तकनीकी समीक्षा पैनल बनाए जाने की बजाय वर्तमान समन्वय आयोग को ही और मजबूत बनाया जाए। अलग से पैनल बनाए जाने के बजाय इसमें ही तकनीकी विशेषज्ञों को शामिल कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि एक काम के लिए अलग-अलग एजेंसियों के काम करने की जरूरत नहीं है।

हूपर को हटाने की मांग के बारे में कलमाड़ी ने कहा कि कार्यकारी परिषद ने महसूस किया कि हूपर के यहां दो साल रहने के बावजूद भी दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति को उनका किसी प्रकार का लाभ नहीं मिल पा रहा है। परिषद ने सीजीएफ से सिफारिश की है कि हूपर को वापस लंदन भेज कर उनकी जगह किसी अन्य को भेजा जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें