फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से पांच और मौत

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से पांच और मौत

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से पांच और लोगों के मरने से पूरे देश भर में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 385 हो गई है जबकि शनिवार को 122 और लोगों के इस बीमारी के चपेट में आ जाने की पुष्टि हुई...

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से पांच और मौत
एजेंसीSat, 10 Oct 2009 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से पांच और लोगों के मरने से पूरे देश भर में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 385 हो गई है जबकि शनिवार को 122 और लोगों के इस बीमारी के चपेट में आ जाने की पुष्टि हुई है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि महाराष्ट्र में हुई पांच मौतों में से दो मौत के बारे में शनिवार को जानकारी मिली जबकि जांच के लिए भेजे गए तीन नमूने में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। स्वाइन फ्लू के सबसे अधिक 43 मामले आज महाराष्ट्र में और उसके बाद 39 मामले दिल्ली में दर्ज किए गए। देश भर में इससे पीड़ित लोगों की सख्या बढ़कर 11778 हो गई है।

उन्होंने बताया कि देश भर के सरकारी प्रयोगशालाओं और कुछ निजी प्रयोगशालाओं में स्वाइन फ्लू के 49 हजार 659 नमूनों की जांच की गई जिसमें से 23.7 फीसदी लोगों के शरीर में इस बीमारी के वायरस होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि आज 122 लोगों के इस बीमारी के चपेट में आ जाने की पुष्टि हुई है जिनमें से तीन लोगों ने विदेश यात्रा की थी जबकि बाकी यहीं इस रोग के चपेट में आ गए। प्रवक्ता ने बताया कि देश भर के 22 हवाई अड्डों पर 49 हजार 160 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें