फोटो गैलरी

Hindi Newsजल्द हो सकती है मनमोहन सिंह से मुलाकात: गिलानी

जल्द हो सकती है मनमोहन सिंह से मुलाकात: गिलानी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने बुधवार को कहा कि इस बात की संभावना है कि त्रिनिदाद में नवंबर में होने वाले राष्ट्रमंडल शिखर सम्मेलन से इतर उनकी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात हो...

जल्द हो सकती है मनमोहन सिंह से मुलाकात: गिलानी
एजेंसीWed, 30 Sep 2009 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने बुधवार को कहा कि इस बात की संभावना है कि त्रिनिदाद में नवंबर में होने वाले राष्ट्रमंडल शिखर सम्मेलन से इतर उनकी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात हो सकती है।

गिलगित में संवाददाताओं से बातचीत में गिलानी ने कहा कि संभावित मुलाकात के कार्यक्रम की पुष्टि विदेश कार्यालय के द्वारा की जानी है। सिंह और गिलानी नवंबर में राष्ट्रमंडल शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए त्रिनिदाद में होंगे। गिलानी ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेश मंत्री एस एम कृष्णा के साथ न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर अपनी मुलाकात को उपयोगी और सार्थक बताया है।

गिलानी ने कहा कि कुरैशी ने कृष्णा के साथ अपनी बातचीत की उन्हें जानकारी दी थी। गिलानी ने कहा कि दोनों विदेश मंत्री मामले को वहां से आगे ले गए जिनपर शर्म अल शेख में उन्होंने सिंह के साथ चर्चा की थी। कश्मीर मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में गिलानी ने कहा कि भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों के समाधान के लिए समग्र बातचीत की प्रक्रिया एकमात्र समाधान है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत की प्रक्रिया को बहाल करने के लिए गंभीर प्रयास कर रहा है। यह वार्ता मुंबई हमले के बाद से रुकी हुई है।

गिलानी ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मैंने शर्म अल शेख में अपनी बातचीत के दौरान इस बात पर सहमति जताई थी कि बातचीत आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है। हम जंग करने नहीं जा रहे हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में गिलानी ने कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका और विश्व समुदाय को समझा दिया है कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे उसके कबायली क्षेत्र में ड्रोन हमले आतंकवाद के खिलाफ जंग पर उल्टा भारी पड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें