फोटो गैलरी

Hindi Newsइस फिल्म में डांस की कोई गुंजाइश नहीं है: युवराज

इस फिल्म में डांस की कोई गुंजाइश नहीं है: युवराज

अनिल शर्मा जैसे कामयाब निर्देशक  की फिल्म से करियर की शुरुआत का मौका कैसे मिला? मुङो किसी के जरिये पता चला था कि अनिल जी अपनी नई फिल्म के लिए नए चेहरे की तलाश में हैं और इसके लिए  ऑडिशन ले...

इस फिल्म में डांस की कोई गुंजाइश नहीं है: युवराज
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Sep 2009 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

अनिल शर्मा जैसे कामयाब निर्देशक  की फिल्म से करियर की शुरुआत का मौका कैसे मिला?
मुङो किसी के जरिये पता चला था कि अनिल जी अपनी नई फिल्म के लिए नए चेहरे की तलाश में हैं और इसके लिए  ऑडिशन ले रहे हैं। मैं भी किस्मत आजमाने के लिए ऑडिशन देने पहुंच गया। मेरा दो बार ऑडिशन हुआ और तीसरे में मैं सिलेक्ट हो गया। पहली फिल्म मिलने से कहीं ज्यादा खुशी इस बात की थी कि मैं अनिल शर्मा जैसे निर्देशक के साथ अपना करियर शुरू कर रहा था।

किस तरह की फिल्म है ‘डोंट नो वाई’ और इसमें आपकी क्या भूमिका है?
यह एक पारिवारिक फिल्म है। इसमें मेरे किरदार का नाम है एश्ले। यह गोवा के कैथलिक एंग्लो इंडियन परिवार की कहानी है, जिसमें मेरी मां की भूमिका जीनत अमान एवं पत्नी की भूमिका रितुपर्णो सेनगुप्ता निभा रही हैं। हेलन भी अहम भूमिका में नजर आएंगी। इसमें मेरा किरदार एक सीधे-साधे नौकरीपेशा युवक का है, जिसके पिता उसके बचपन में ही घर छोड़ कर चले जते हैं। एश्ले की मां उसे बड़ी मुसीबतों से पालती है, पर जब एश्ले कमाने लगता है तो घर की आर्थिक स्थिति सुधरती है। तभी एश्ले के जीवन में एक भूचाल सा आ जाता है।

पहली ही फिल्म में जीनत अमान, हेलन और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री रितुपर्णो के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
बहुत ही अच्छा। मेरे लिए सब कुछ सपनों जैसा ही है। कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि अनिल शर्मा जैसे निर्देशक के साथ मुङो काम करने का मौका मिलेगा और दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर करनी पड़ेगी। सच बताऊं तो फिल्म के हर कलाकार ने मेरी बहुत मदद की है। हेलन एवं जीनत अमान के लिए तो मैं बच्चे जैसा ही हूं, जबकि रितुपर्णो ने मुङो कभी भी यह महसूस नहीं होने दिया कि वे मेरी सीनियर कलाकार हैं।

आमतौर पर एक न्यूकमर रोमांटिक फिल्म से करियर शुरू करना चाहता है, जबकि आप पहली ही फिल्म में शादीशुदा युवक का किरदार निभा रहे हैं?
अब इंडस्ट्री में यह चलन नहीं रहा। अब अच्छी कहानियां एवं दमदार किरदार ज्यादा अहम हो गये हैं। मेरे लिए इससे बड़ी बात क्या होगी कि इसमें मैं सोलो हीरो हूं और दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर रहा हूं। यदि मेरी यह फिल्म कामयाब रही तो फिर आगे चल कर अपनी मर्जी से फिल्म चुनने का अधिकार मिल  जाएगा।

आप डांस में निपुण हैं। इस फिल्म में डांस का कितना उपयोग किया?
बिल्कुल उपयोग नहीं कर पाया, क्योंकि यह जिस तरह की फिल्म है, उसमें डांस एवं संगीत का कोई स्कोप ही नहीं है। कुल मिला कर, मेरी रीयल लाइफ से बिल्कुल इतर है यह रील लाइफ। हालांकि फिल्म में तीन खूबसूरत गीत जरूर हैं, लेकिन सभी बैकग्राउंड में बजते हैं।

आज इंडस्ट्री में ऐसे नए चेहरों को ज्यादा तरजीह दी जा रही है, जो मॉडलिंग की दुनिया से आकर एक्िटंग में किस्मत आजमाना चाहते हैं। यदि कलाकार को थिएटर का अनुभव हो और उसमें डांस के भी बेहतर गुण हों तो सोने पर सुहागा। मूल रूप से आगरा निवासी एवं थियेटर के साथ सालसा एवं कथक डांस में पारंगत युवराज ऐसे ही एक उभरते सितारे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें