फोटो गैलरी

Hindi Newsस्थिर पाकिस्तान दुनिया की सबसे बड़ी उम्मीद: जरदारी

स्थिर पाकिस्तान दुनिया की सबसे बड़ी उम्मीद: जरदारी

पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से दी जा रही असैन्य सहायता को तीन गुना करने के निर्णय के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि आतंकवाद के विपरीत स्थिर और समृद्ध पाकिस्तान दुनिया की सबसे...

स्थिर पाकिस्तान दुनिया की सबसे बड़ी उम्मीद: जरदारी
एजेंसीFri, 25 Sep 2009 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से दी जा रही असैन्य सहायता को तीन गुना करने के निर्णय के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि आतंकवाद के विपरीत स्थिर और समृद्ध पाकिस्तान दुनिया की सबसे बड़ी उम्मीद है।

फ्रेंडस ऑफ पाकिस्तान ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेने आए जरदारी ने कहा, एक स्थिर और समृद्ध पाकिस्तान चरमपंथ और आतंकवाद के विपरीत दुनिया की सबसे बड़ी उम्मीद है। बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री गॉर्डन ब्राउन भी मौजूद थे। इस दौरान जरदारी ने चरमपंथ और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को दोहराया।

उन्होंने कहा कि हमने स्वात घाटी में चरमपंथियों के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी। यह जीत सिर्फ पाकिस्तान की नहीं है, बल्कि पूरे विश्व के लोकतंत्र की जीत है। जरदारी ने कहा कि आर्थिक मजबूती पाकिस्तान को राजनीतिक स्थायित्व की ओर ले जाएगी। इस बैठक के दौरान ओबामा ने पाकिस्तान को दी जा रही मदद को तीन गुना करने के सीनेट के निर्णय की घोषणा की।

गौरतलब है कि अमेरिकी संसद ने पाकिस्तान को दी जा रही असैन्य मदद को तीन गुना करने संबधी कैरी-लुगर विधेयक को आम सहमति से पारित कर दिया। इसके तहत पाकिस्तान को हर साल 1.5 अरब अमेरिकी डॉलर की सहायता मिलेगी।

फ्रेंडस ऑफ पाकिस्तान ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, इटली, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन तथा अमेरिका शामिल हैं, जिन्होंने सफल लोकतंत्र आने के लिए पाकिस्तान को मुबारकबाद दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें