फोटो गैलरी

Hindi Newsअनुष्का शंकर का ब्लैकमेलर मुंबई से गिरफ्तार

अनुष्का शंकर का ब्लैकमेलर मुंबई से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस संगीतज्ञ पंडित रविशंकर की बेटी और युवा सितार वादक अनुष्का शंकर को ब्लैकमेल किए जाने के मामले में जांच कर रही है और इस बाबत मुंबई के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर...

अनुष्का शंकर का ब्लैकमेलर मुंबई से गिरफ्तार
एजेंसीSun, 20 Sep 2009 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस संगीतज्ञ पंडित रविशंकर की बेटी और युवा सितार वादक अनुष्का शंकर को ब्लैकमेल किए जाने के मामले में जांच कर रही है और इस बाबत मुंबई के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर अनुष्का के लैपटॉप में से उनकी तस्वीरें हासिल कर लीं।

इस शख्स की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है। पंडित रविशंकर ने पिछले महीने पुलिस से अपनी बेटी को परेशान किए जाने संबंधी शिकायत दर्ज कराई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने मुंबई में जांच के बाद इस शख्स को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने पिछले हफ्ते भारतीय दंड संहिता की धारा 386 के तहत एक मामला दर्ज किया था। अधिकारी ने कहा कि अमेरिका में रह रहे रविशंकर ने पुलिस को बताया कि अनुष्का ने फरवरी में दक्षिण दिल्ली के एक सर्विस सेंटर में लैपटॉप दिया था।
   
उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि लैपटॉप की सामग्री किसी ने कॉपी कर ली। हमने एप्पल सर्विस सेंटर के लोगों से पूछताछ की। बाद में हमने अपना ध्यान मुंबई के एक शख्स पर लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

उस व्यक्ति ने कथित तौर पर 28 वर्षीय अनुष्का को कई ई-मेल किए थे और उनकी तस्वीरें सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर पैसों की मांग की थी। कथित ब्लैकमेलर ने एक ई-मेल में तो एक लाख अमेरिकी डॉलर की मांग की थी। पुलिस ने इस बात का जिक्र नहीं किया कि इस शख्स को गिरफ्तार कब किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें