फोटो गैलरी

Hindi Newsलंका दौरा रहा टर्निंग प्वाइंटः गंभीर

लंका दौरा रहा टर्निंग प्वाइंटः गंभीर

पिछले साल टेस्ट और वनडे में रनों का अंबार लगाने वाले सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि पिछले साल का श्रीलंका दौरा उनके उतार-चढ़ाव वाले कैरियर के लिए टर्निंग प्वाइंट रहा। गंभीर ने कहा कि मैंने कभी...

लंका दौरा रहा टर्निंग प्वाइंटः गंभीर
एजेंसीFri, 18 Sep 2009 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल टेस्ट और वनडे में रनों का अंबार लगाने वाले सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि पिछले साल का श्रीलंका दौरा उनके उतार-चढ़ाव वाले कैरियर के लिए टर्निंग प्वाइंट रहा।

गंभीर ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टेस्ट और वनडे दोनों में एक हजार से अधिक रन बनाऊंगा। विशेषकर टेस्ट क्रिकेट में क्योंकि वर्ष के शुरू में मैं टेस्ट टीम में नहीं था। श्रीलंका का दौरा मेरे कैरियर में काफी बदलाव लाया। उन्होंने कहा कि अच्छे आक्रमण के सामने रन बनाने में मेरी तकनीक और क्षमता को लेकर काफी सवाल उठाए गए लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया। उनके खिलाफ दोहरा शतक (दिल्ली में) जमाना सपने जैसा था।

ग्रोइन की चोट के कारण त्रिकोणीय सीरीज में नहीं खेल पाने वाले गंभीर को चैंपियंस ट्राफी के लिए फिट करार दिया गया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय साथी सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दिया। गंभीर ने कहा कि इसका श्रेय वीरू को जाता है। उन्होंने मेरे टेस्ट कैरियर को नया रूप देने में बहुत योगदान दिया। उनके साथ बल्लेबाजी करना सम्मानजनक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें