फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका और कनाडा के मंदिरों में होगी अब ई-पूजा

अमेरिका और कनाडा के मंदिरों में होगी अब ई-पूजा

अमेरिका और कनाडा के मंदिर बहुत जल्द अपने भक्तों के लिए ई-सेवा शुरू करने जा रहे हैं जिससे दोनों देशों में बड़े पैमाने पर बसे हिंदू समुदाय के लोगों को अपनी व्यस्त जीवनशैली के बावजूद अपने पूजास्थलों से...

अमेरिका और कनाडा के मंदिरों में होगी अब ई-पूजा
एजेंसीFri, 18 Sep 2009 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका और कनाडा के मंदिर बहुत जल्द अपने भक्तों के लिए ई-सेवा शुरू करने जा रहे हैं जिससे दोनों देशों में बड़े पैमाने पर बसे हिंदू समुदाय के लोगों को अपनी व्यस्त जीवनशैली के बावजूद अपने पूजास्थलों से जुड़ने में मदद मिलेगी।

अमेरिका और कनाडा के 25 से अधिक प्रांतों के हिंदू संगठनों तथा 111 मंदिरों के कार्यकारी प्रतिनिधियों के चौथे वार्षिक हिंदू मंदिर कार्यकारी सम्मेलन के दौरान इस मकसद के लिए एक सॉफ्टवेयर विकसित करने का फैसला किया गया।

वाशिंगटन के उपनगर मैरीलैंड के लिथिकुम में 11 से 13 सितंबर के बीच हुए सम्मेलन में प्रतिनिधियों ने प्रत्येक मंदिर में किसी एक चयनित दिवस पर हिंदू सेवा दिवस मनाने पर भी सहमति जतायी।

इसके अलावा सम्मेलन में धार्मिक नेताओं, वयस्कों और युवाओं को हिंदू धर्म और हिंदू समाज के संबंध में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का भी फैसला किया गया ताकि वे जनता में अपनी समृद्ध परंपराओं का प्रभावी तरीके से प्रसार कर सकें।

 

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें