फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे भर्ती में घोटाले की सीबीआई जांच होः ममता

रेलवे भर्ती में घोटाले की सीबीआई जांच होः ममता

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने पूर्ववर्ती रेल मंत्री लालू प्रसाद के कार्यकाल में रेलवे भर्ती में अनियमितताओं के आरोपों की सीबीआई से जाचं कराने की मांग की है। उधर सीबीआई ने गुरुवार को कहा कि वह इस पर गौर...

रेलवे भर्ती में घोटाले की सीबीआई जांच होः ममता
एजेंसीThu, 17 Sep 2009 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने पूर्ववर्ती रेल मंत्री लालू प्रसाद के कार्यकाल में रेलवे भर्ती में अनियमितताओं के आरोपों की सीबीआई से जाचं कराने की मांग की है। उधर सीबीआई ने गुरुवार को कहा कि वह इस पर गौर कर रहा है। ममता ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा अगर जरूरी हुआ, रेलवे भर्ती बोडो और रेलवे भर्ती समितियों में अनियमितताओं की शिकायतों को बाहर की एजेंसी को जांच के लिए भेजा जायेगा।

संवाददाताओं ने उनसे मीडिया की इन खबरों के बारे में पूछा था कि क्या उन्होंने रेल मंत्री के रूप में लालू के कार्यकाल में रेलवे भर्ती में हुई अनियमितताओं की शिकायतों की सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया है। ममता ने हालांकि साथ ही स्पष्ट किया कि यह जांच लालू प्रसाद के खिलाफ नहीं है । उन्होंने कहा मैं उनका सम्मान करती हूं । यह एक खास विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ है। बिहार में सत्तारूढ जनता दल यू के सांसदों ने आरोप लगाया था कि लोगों ने रेलवे में नौकरी पाने के एवज में अपनी जमीन लालू के करीबी रिश्तेदारों को बेची है।
    
सीबीआई के प्रवक्ता हर्ष बल ने कहा एक राजनीतिक दल के सांसद की शिकायत के आधार पर सीबीआई को रेल मंत्रलय की ओर से एक पत्र मिला है और इस पर गौर किया जा रहा है। इस मौके पर और ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती। ममता ने कहा कि रेलवे भर्ती में अनियमितता की शिकायतें उत्तर पूर्वी और दक्षिण पूर्वी रेलवे और उड़ीसा जैसे राज्यों से भी आयी थी । साथ ही अनेक संसद सदस्यों ने भी इस तरह की अनियमितताओं की शिकायत की थी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें