फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तरी आयरलैंड में दो भारतीय परिवारों पर नस्ली हमला

उत्तरी आयरलैंड में दो भारतीय परिवारों पर नस्ली हमला

उत्तरी आयरलैंड में नस्ली हमलों का शिकार होने के बाद दो भारतीय परिवारों को मजबूरन पोर्टडाउन शहर के दूसरे हिस्से में जाना पड़ा है। केरल से ताल्लुक रखने वाले इन दो परिवारों में से एक परिवार के दो बच्चे...

उत्तरी आयरलैंड में दो भारतीय परिवारों पर नस्ली हमला
एजेंसीThu, 17 Sep 2009 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरी आयरलैंड में नस्ली हमलों का शिकार होने के बाद दो भारतीय परिवारों को मजबूरन पोर्टडाउन शहर के दूसरे हिस्से में जाना पड़ा है। केरल से ताल्लुक रखने वाले इन दो परिवारों में से एक परिवार के दो बच्चे भी शामिल हैं।

इन लोगों पर हमला किया गया, जिसे स्थानीय पुलिस ने किल्लिकोमेन इलाके में नफरत के कारण हुई आपराधिक कार्रवाई बताया है।
   
बच्चों के पिता ने अपना नाम गोपनीय रखने की अपील के साथ बताया कि वह घर में अपने बच्चों के साथ थे तभी आधी रात से ठीक पहले घर के सामने की सीढ़ियों की खिड़की का शीशा तोड़ दिया गया। वह एक मकान में केयरटेकर का काम करता है।

उसकी पत्नी क्रेगेवोन एरिया अस्पताल में नर्स के रूप में कार्यरत है। घटना के समय वह रात्रि ड्यूटी पर थी। पोर्टडाउन से मिली खबरों में यह जानकारी दी गई है।

इसी इलाके में एक अन्य घटना में एक भारतीय परिवार के घर की तीन खिड़कियां टूटी पाई गईं। इस परिवार ने घर को सप्ताहांत में खाली कर दिया और पुलिस का मानना है कि दोनों घटनाएं किसी एक ही आदमी की कार्रवाई लगती हैं।

उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया कि घटना के समय हम घर में ऊपर थे और एक पत्थर खिड़की के शीशे को तोड़ते हुए आया। हम इसे समझ नहीं सके। हम बेहतर जिंदगी के लिए दक्षिण भारत के केरल से यहां आए थे और हमने अधिकांश लोगों को दोस्ताना पाया। लेकिन अब हम इस घर में नहीं रह सकते। यहां बेहद डरावनी स्थिती है।

इस व्यक्ति ने बताया कि हमें पोर्टडाउन के किसी दूसरे हिस्से में बसने की उम्मीद है क्योंकि हमारी नौकरी यहां पर है और हम अपने कामकाज से खुश हैं। हम इस हमले से बेहद डर गए हैं। हम छह महीने से यहां रह रहे हैं और पोर्टडाउन से हमें प्यार सा हो गया है, लेकिन हम अपने बच्चों को इस प्रकार के नस्ली हमले का शिकार नहीं होने दे सकते।

इलाके के प्रतिनिधि कौंसिलर केनेथ टीबेल ने कहा कि एक मेहनतकश परिवार के खिलाफ यह निश्चित ही गलत कार्रवाई है। कहीं भी इस प्रकार के नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है और मैं इन लोगों से ऐसी गतिविधियां बंद करने की अपील करता हूं।

साउथ बेलफास्ट एलायंस की विधायक और उत्तरी आयरलैंड में प्रवासी आबादी के हितों की पैरोकार अन्ना लो ने कहा कि यह इस बात से बेहद दुखी हैं कि हमले के कारण परिवार शहर को छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस से अपील करूंगी कि वह इलाके में गश्त बढ़ाए ताकि इस कठिन समय में परिवार अपनी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त हो सकें।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें