फोटो गैलरी

Hindi Newsजज पर धन इकट्ठा करने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट गंभीर

जज पर धन इकट्ठा करने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट गंभीर

देश के प्रधान न्यायाधीश केजी बालकृष्णन ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पीडी दिनकरन पर बड़े पैमाने पर संपत्ति इकट्ठा करने के आरोपों का संज्ञान लेते हुए जज से कथित रूप से स्पष्टीकरण मांगा...

जज पर धन इकट्ठा करने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट गंभीर
एजेंसीWed, 16 Sep 2009 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के प्रधान न्यायाधीश केजी बालकृष्णन ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पीडी दिनकरन पर बड़े पैमाने पर संपत्ति इकट्ठा करने के आरोपों का संज्ञान लेते हुए जज से कथित रूप से स्पष्टीकरण मांगा है।

चेन्नई में अनेक वकीलों द्वारा दिनकरन के खिलाफ की गई शिकायतों के बारे में पांच विधिवेत्ताओं ने प्रधान न्यायाधीश को पत्र लिखा था। एफएस नरीमन, शांति भूषण, अशोक देसाई और राम जेठमलानी समेत देश के शीर्ष अधिवक्ताओं ने सुझाव दिया था कि प्रधान न्यायाधीश को दिनकरन को उच्चतम न्यायालय का न्यायाधीश बनाने के फैसले पर फिर से विचार करना चाहिये।

उच्चतम न्यायालय के अधिशासी मंडल ने सरकार से उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश के तौर पर नियुक्ति के लिये दिनकरन और चार अन्य के नाम की सिफारिश की थी। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश के आवास पर हुई बैठक में दिनकरन का ध्यान कुछ वकीलों के उस शिकायती पत्र की तरफ दिलाया गया था, जिसमें उन पर जमीन पर अवैध कब्जा और अन्य अनियमितताएं करने के आरोप लगाए गए थे।

माना जा रहा है कि दिनकरन ने बेंगलुरु लौटने से पहले इन आरोपों से इनकार किया था। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने दिनकरन को उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश बनाए जाने पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें