फोटो गैलरी

Hindi Newsसीटों को लेकर कांग्रेस-राकांपा में जबर्दस्त मोलतोल

सीटों को लेकर कांग्रेस-राकांपा में जबर्दस्त मोलतोल

महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और राकांपा के बीच अधिक से अधिक सीट हासिल करने के लिए जबर्दस्त मोलतोल जारी है लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि राकांपा इस बार पहले...

सीटों को लेकर कांग्रेस-राकांपा में जबर्दस्त मोलतोल
एजेंसीTue, 15 Sep 2009 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और राकांपा के बीच अधिक से अधिक सीट हासिल करने के लिए जबर्दस्त मोलतोल जारी है लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि राकांपा इस बार पहले से कम सीट स्वीकार कर सकती है।

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है। हालांकि मुम्बई के सोमवार को अपने संक्षिप्त दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 10 वर्ष पुराने गठबंधन पर जिक्र करने से बचती रहीं। सोनिया गांधी और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के बीच बैठक की संभावना अब बुधवार को ही संभव हो सकती है जब बेंगलूर की यात्रा से वापस लौटेंगी।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि इस गठबंधन के जारी रहने की 80 प्रतिशत संभावना है जो अगले कुछ दिनों में संभव हो सकती है। शुक्रवार तक अगले कुछ दिनों को पितृपक्ष होने की वजह से शुभ नहीं माना जाता है। इसे भी कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में बाधक के रूप में देखा जा रहा है।

सीटों को लेकर दोनों दलों में जबर्दस्त मोलतोल का उल्लेख करते हुए सूत्र ने कहा कि इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा रहा है कि परिसीमन के मद्देनजर प्रत्येक सीट पर व्यापक चर्चा हो रही है। समझा जाता है कि कांग्रेस 2004 के विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार 10 से 20 सीट अधिक मांग रही है। 2004 के विधानसभा चुनाव में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए कांग्रेस को गंठबंधन में 166 सीट और राकांपा को 122 सीट मिली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें