फोटो गैलरी

Hindi Newsबात करेंगे लेकिन परमाणु मुद्दे पर नहीं: अहमदीनेजाद

बात करेंगे लेकिन परमाणु मुद्दे पर नहीं: अहमदीनेजाद

ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने रविवार को कहा कि विश्व के शक्तिशाली देशों के साथ ईरान वैश्विक मुद्दों पर वार्ता करने को तो तैयार है, लेकिन परमाणु प्रौद्योगिकी पर तेहरान के अधिकार के बारे में...

बात करेंगे लेकिन परमाणु मुद्दे पर नहीं: अहमदीनेजाद
एजेंसीSun, 13 Sep 2009 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने रविवार को कहा कि विश्व के शक्तिशाली देशों के साथ ईरान वैश्विक मुद्दों पर वार्ता करने को तो तैयार है, लेकिन परमाणु प्रौद्योगिकी पर तेहरान के अधिकार के बारे में बातचीत नहीं होगी।

अहमदीनेजाद ने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय सहयोग के बारे में बातचीत करने और वैश्विक आर्थिक एवं सुरक्षा समस्याओं का हल करने को तैयार हैं। जैसा कि हम मानते हैं कि कुछ मुद्दों का हल सबकी भागीदारी के बिना नहीं हो सकता है। अहमदीनेजाद ने तेहरान में नियुक्त किए गए ब्रिटेन के नए राजदूत साइमन गास से यह कहा।

न्यूयार्क में इस महीने के अंत में यूएनजीए की बैठक में शामिल होने जा रहे अहमदीनेजाद ने ईरान की विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम पर किसी तरह की वार्ता की बात को खारिज कर दिया। उन्होंने विश्व के शक्तिशाली देशों द्वारा तेहरान के साथ शीघ्र वार्ता किए जाने की मांग का भी प्रत्यक्ष तौर पर कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण परमाणु प्रौद्योगिकी का होना ईरान का कानूनी और सुनिश्चित अधिकार है। ईरान अपने इन अधिकारों के बारे में किसी के साथ वार्ता नहीं करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें