फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में पीएम करें हस्तक्षेप

राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में पीएम करें हस्तक्षेप

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के अध्यक्ष माइकल फेनेल अगले साल राजधानी में होने वाले इन खेलों की तैयारियों में देरी से परेशान होकर इसमें तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हस्तक्षेप चाहते...

राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में पीएम करें हस्तक्षेप
एजेंसीSun, 13 Sep 2009 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के अध्यक्ष माइकल फेनेल अगले साल राजधानी में होने वाले इन खेलों की तैयारियों में देरी से परेशान होकर इसमें तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हस्तक्षेप चाहते हैं।

अगले साल तीन से 14 अक्तूबर को होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में अब एक साल का समय बचा है और ऐसे में फेनेल ने दिल्ली खेलों की आयोजन समिति को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी से उनकी अगले महीने प्रधानमंत्री के साथ बैठक की व्यवस्था करने के लिए कहा है। फेनेल ने लिखा है कि खेलों में अब जबकि एक साल का समय बचा है, मुझे लगता है कि तैयारियों में देरी को लेकर मुझे स्वयं भारत के प्रधानमंत्री को अवगत कराना चाहिए और ढर्रे पर लौटने की उचित योजना विकसित करने के लिए उनसे सुझाव लेने चाहिए।

फेनेल ने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि मैंने आयोजन समिति के अध्यक्ष से कहा है कि जब मैं अक्तूबर के शुरू में आम सभा की बैठक के लिए दिल्ली वापस आऊंगा तो वह प्रधानमंत्री के साथ इस तरह की मुलाकात की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि मैं 2010 के खेलों का आयोजन सफल बनाने के लिए कुछ जरूरी कार्रवाई करना चाहता हूं।

फेनेल ने सीजीएफ समन्वय आयोग की उस रिपोर्ट पर एक तरह से सहमति जताई है जिसमें खेलों की आंशिक असफलता की भविष्यवाणी की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है, यह जानते हुए भी कि भारत ने 27 साल से कई खेलों वाले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं की है, विदेशों से अनुभवी व्यक्तियों की सेवाएं लेने में हिचकिचाहट दिखाई जा रही है। आयोग ने कहा है कि अगर सीजीएफ हस्तक्षेप नहीं करता तो यह खेल कुछ हद तक नाकाम हो सकते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें