फोटो गैलरी

Hindi Newsफाइनल में टॉस अहम होगाः धोनी

फाइनल में टॉस अहम होगाः धोनी

श्रीलंका के हाथों शर्मनाक हार झेलने के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को कहा कि सोमवार को मेजबान टीम के खिलाफ होने वाले त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल में टॉस अहम भूमिका निभाएगा। भारत...

फाइनल में टॉस अहम होगाः धोनी
एजेंसीSun, 13 Sep 2009 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के हाथों शर्मनाक हार झेलने के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को कहा कि सोमवार को मेजबान टीम के खिलाफ होने वाले त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल में टॉस अहम भूमिका निभाएगा।

भारत टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में श्रीलंका से 139 रन से हार गया जिससे उसकी आईसीसी वनडे रैंकिंग में बादशाहत भी एक दिन तक ही सीमित रही, लेकिन धोनी ने कहा कि शनिवार का दिन उनकी टीम के लिए अच्छा नहीं था और आर प्रेमदासा के विकेट पर टॉस जिसका भी साथ देगा खिताबी मुकाबले में वह फायदे में रहेगा।

धोनी ने कहा कि इस तरह के मैदान पर टॉस अहम भूमिका निभाता है। यदि आप टॉस जीत जाते हो तो 60 प्रतिशत मैच आपके पक्ष में चला जाता है। भारतीय कप्तान ने कहा कि श्रीलंका को अच्छी शुरुआत से रोकने के लिए उनके गेंदबाजी विभाग को हर संभव कोशिश करनी होगी। उन्होंने कहा कि यदि हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो गेंदबाजों को यह सुनिश्चित करना होगा कि विरोधी टीम अच्छी शुरुआत हासिल नहीं कर पाए।

धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने गेंद सही जगह पर पिच नहीं कराई। हमने या तो बहुत शार्ट पिच गेंद की या फिर उसे बहुत आगे पिच कराया। आशा है कि शनिवार के मैच से हमारे खिलाड़ियों ने सबक लिया होगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के मैदान पर आपको विरोधी टीम को 230-240 रन पर रोकना होगा। मुझे लगता है कि यहां इतना लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। यहां का विकेट शाम की बजाय दोपहर में अच्छा होता है। मेरा मानना है कि 300 बड़ा लक्ष्य था लेकिन फिर हम जैसा खेले उससे बेहतर खेल सकते थे।

भारतीय खिलाड़ियों ने लगातार दो दिन मैच खेलने के कारण रविवार को विश्राम को तरजीह दी लेकिन उप कप्तान युवराज सिंह तथा विराट कोहली और प्रवीण कुमार ने नेट्स पर अभ्यास किया। धोनी ने इसके साथ ही कहा कि टीम को नियमित सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की कमी खल रही है जो चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें