फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक ने ढेर किए 34 आतंकी, फजलुल्ला की तलाश जारी

पाक ने ढेर किए 34 आतंकी, फजलुल्ला की तलाश जारी

पाकिस्तान सेना द्वारा अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत चलाये जा रहे एक प्रमुख अभियान में 34 आतंकवादी मारे गये जबकि स्वात क्षेत्र में तालिबान के शीर्ष कमांडर मौलाना फजलुल्ला की व्यापक पैमाने पर तलाशी शुरू की...

पाक ने ढेर किए 34 आतंकी, फजलुल्ला की तलाश जारी
एजेंसीSat, 12 Sep 2009 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान सेना द्वारा अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत चलाये जा रहे एक प्रमुख अभियान में 34 आतंकवादी मारे गये जबकि स्वात क्षेत्र में तालिबान के शीर्ष कमांडर मौलाना फजलुल्ला की व्यापक पैमाने पर तलाशी शुरू की गयी है, जो बुरी तरह घायल बताया गया है। सेना द्वारा जारी एक बयान के अनुसार स्वात क्षेत्र में सुरक्षा बलों के अभियान के कारण 18 आतंकवादियों को पकड़ा गया है जबकि 12 और ने आत्मसमर्पण किया है। स्वात घाटी में ताजा लड़ाई के दौरान एक सैनिक भी मारा गया है।

सेना ने फजलुल्ला को पकड़ने के लिए स्वात के मंगलोर और मालम जब्बा इलाकों को घेर लिया है। सेना द्वारा मई में तालिबान के खिलाफ शुरू किये गये अभियान के बाद से फजलुल्ला अपनी जान बचाये सुरक्षित जगहों की तलाश में भाग रहा है। मुल्ला एफएम के नाम से मशहूर फजलुल्ला को पकड़ने की मुहिम सेना ने शुक्रवार को दो तालिबान कमांडरों के पकड़ने के बाद तेज कर दी है। पकड़े गये कमांडरों में तालिबान का प्रवक्ता मुस्लिम खान शामिल हैं।

ताजा घटनाक्रम की जानकारी देते हुए सेना के प्रवक्ता ने बताया कि खबर कबीलाई क्षेत्र की तिराह घाटी में अर्ध सैनिक बलों के साथ संघर्ष में 22 आतंकवादी मारे गये। सुरक्षा बलों ने 13 वाहन और आतंकवादियों के छिपने के तीन ठिकाने नष्ट कर दिये।
     
फ्रंटियर कोर खबर एजेंसी में इस माह के शुरू से प्रतिबंधित लश्करे इस्लाम के खिलाफ अभियान चला रहा है। टीवी समाचार चैनलों की खबरों के अनुसार जेट लड़ाकू विमानों के हवाई हमलों में दक्षिणी वजीरिस्तान एजेंसी में चार आतंकवादी मारे गये और आतंकवादियों के कई ठिकाने नष्ट हो गये। बाजौर कबीलाई क्षेत्र में सेना ने खुफिया जानकारी के अनुसार चिनार में तलाशी अभियान चलाया और तीन अफगान आतंकवादियों को मार दिया।
     
स्वात घाटी में बंजोट के सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान के दौरान शुरू हुई गोलीबारी में पांच आतंकवादी और एक सैनिक मारा गया। सेना ने बाद में नौ आतंकवादियों को मार गिराया। सेना द्वारा स्वात तथा मलाकंद डिवीजन के अन्य हिस्सों में तलाशी और आतंकवादियों के सफाये का अभियान चलाये जाने के बीच दो आतंकवादियों को ख्वाजखेला के समीप पकड़ा गया। सात संदिग्धों को कम्बर, कूज बंदा और नाओ से पकड़ा गया। एक दर्जन आतंकवादियों ने स्वात घाटी के बरशौर, उजबक बंदा और कबाल में सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

    
इस बीच पाकिस्तानी अधिकारियों ने शनिवार को खैबर एजेंसी के कबीलाई मिलीशिया के 350 कर्मियों को शनिवार को कवर दिया क्योंकि वे क्षेत्र के एक आतंकवादी कमांडर की धमकी के बाद डयूटी पर नहीं आये। प्रतिबंधित लश्करे इस्लाम के प्रमुख मंगल बाग अफरीदी ने खासदर बल के कर्मियों का आगाह किया कि यदि उन्होंने अपना काम नहीं छोड़ा तो वे मारे जायेंगे। अफरीदी ने गुरुवार को अपने गैर कानूनी एफएम रेडियो स्टेशन से किये गये प्रसारण क्षेत्र के लोगों को चेतावनी दी कि यदि वे मिलीशिया में शामिल हुए तो उनके घर तबाह कर दिये जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें