फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक मुम्बई गुनाहगारों को लाएगा न्याय के कठघरे में :अमेरिका

पाक मुम्बई गुनाहगारों को लाएगा न्याय के कठघरे में :अमेरिका

अमेरिका ने आज उम्मीद व्यक्त की कि पाकिस्तान मुम्बई हमलों के षडयंत्रकारियों को न्याय के कठघरे में लाएगा। अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री पीजे क्रोली ने कहा कि हम उम्मीद करेंगे कि पाकिस्तानी अधिकारी...

पाक मुम्बई गुनाहगारों को लाएगा न्याय के कठघरे में :अमेरिका
एजेंसीSat, 12 Sep 2009 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने आज उम्मीद व्यक्त की कि पाकिस्तान मुम्बई हमलों के षडयंत्रकारियों को न्याय के कठघरे में लाएगा।

अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री पीजे क्रोली ने कहा कि हम उम्मीद करेंगे कि पाकिस्तानी अधिकारी अपनी जांच जारी रखेंगे और हमलों की साजिश रचने वालों को न्याय के कठघरे में लाएंगे।

गृहमंत्री पी़ चिदंबरम ने अपनी चार दिन की अमेरिका यात्रा के दौरान मुम्बई हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने में पाकिस्तान के टाल मटोल वाले रवैये पर अमेरिकी नेतृत्व के सामने चिंता व्यक्त की थी।

चिदंबरम ने अन्य शीर्ष अधिकारियों के अतिरिक्त अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल (अवकाशप्राप्त) जेम्स जोन्स से भी मुलाकात की थी।

हिलेरी और चिदंबरम के बीच हुई बातचीत के बारे में पूछे जाने पर क्रोली ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच जिन विषयों पर बात हुई उनमें मुम्बई हमलों के बाद आतंकवाद के खिलाफ जारी सहयोग और दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग को और गहरा किए जाने के मुद्दे भी शामिल थे।

चिदंबरम अपनी चार दिन की अमेरिका यात्रा पूरी करने के बाद कल शाम भारत के लिए रवाना हुए। अपने दौरे के दौरान चिदंबरम ने दक्षिण एशिया में आतंकवाद को लेकर जमीनी हकीकत के बारे में अमेरिकी नेतृत्व की उसके रुख के लिए सराहना की।

चिदंबरम ने इस दौरान न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त से भी मुलाकात की और उनसे शहर की सुरक्षा के लिए उठाए गए सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी ली।

न्यूयॉर्क पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों को देखकर चिदंबरम ने कहा कि दिल्ली और मुम्बई जैसे बड़े भारतीय शहरों में भी इस तरह की व्यवस्था लागू की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें