फोटो गैलरी

Hindi Newsमुशर्रफ को 7 अक्तूबर तक पेश होने का समन

मुशर्रफ को 7 अक्तूबर तक पेश होने का समन

पाकिस्तान की एक अदालत ने बलूच नेता नवाब अकबर बुग्ती की हत्या में कथित भूमिका के सिलसिले में देश के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ और उनके दो सहयोगियों को सात अक्टूबर के पूर्व अदालत के सामने पेश होने...

मुशर्रफ को 7 अक्तूबर तक पेश होने का समन
एजेंसीFri, 11 Sep 2009 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की एक अदालत ने बलूच नेता नवाब अकबर बुग्ती की हत्या में कथित भूमिका के सिलसिले में देश के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ और उनके दो सहयोगियों को सात अक्टूबर के पूर्व अदालत के सामने पेश होने को कहा है।

बुग्ती के बेटे नवाबजदा जमील अकबर बुग्ती द्वारा दाखिल की गई याचिका पर कार्रवाई करते हुए बलूचिस्तान उच्च न्यायालय ने मुशर्रफ, पूर्व प्रधानमंत्री शौकत अजीज और पूर्व गृह मंत्री आफताब अहमद खान शेरपाओ को नोटिस दिया है।

अपनी याचिका में जमील बुग्ती ने अदालत से कहा था कि वह उसके पिता की हत्या के संबंध में पुलिस को मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहे। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए सात अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है और उसके पूर्व सभी को अपना पक्ष साफ करने के लिए अदालत के सामने पेश होने को कहा है।

याचिका में बलूचिस्तान के पूर्व गवर्नर ओवायस अहमद गनी का भी नाम लिया गया था। इसके चलते अदालत ने अधिकारियों से पूछा है कि गनी के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है, क्योंकि वर्तमान में वह पश्चिमोत्तर मोर्चे के गवर्नर हैं। नवाब अकबर बुग्ती 26 अगस्त, 2006 में डेरा बुग्ती में एक सैन्य कार्रवाई में अपने 37 साथियों के साथ मारे गए थे। मुशर्रफ ने बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री और जम्हूरी वतन पार्टी के नेता बुग्ती के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के आदेश दिए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें