फोटो गैलरी

Hindi Newsरैंकिंग नहीं, फाइनल है लक्ष्यः धोनी

रैंकिंग नहीं, फाइनल है लक्ष्यः धोनी

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा है कि अभी उनकी टीम विश्व रैंकिंग के बारे में सोचने के बजाए ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचने के लिए योजना बना रही है। धोनी ने कहा कि हम तो हर मैच...

रैंकिंग नहीं, फाइनल है लक्ष्यः धोनी
एजेंसीThu, 10 Sep 2009 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा है कि अभी उनकी टीम विश्व रैंकिंग के बारे में सोचने के बजाए ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचने के लिए योजना बना रही है।

धोनी ने कहा कि हम तो हर मैच में अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे अगर हम ऐसा करने में सफल हो पाएं तो रैंकिंग तो अपने आप ही मिल जाएगी। भारतीय कप्तान ने कहा कि हम मैच दर मैच योजना बनाएंगे। हमारी पहली प्राथमिकता फाइनल में पहुंचने की होगी। श्रीलंका में खेलना वैसे भी मुश्किल होता है, लेकिन हमारे पास प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जो यहां अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर गुरुवार को कहा कि सचिन के साथ कार्तिक पारी की शुरुआत करेंगे। कार्तिक नेट पर अच्छा खेल रहे हैं। इसके अलावा हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। गंभीर की जगह विराट कोहली को टीम में शामिल किया गया है लेकिन वह ओपनर नहीं हैं।

विस्फोटक ओपनर गौतम गंभीर के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ट्राई वनडे सीरीज से बाहर होने से उनकी जगह अब दिनेश कार्तिक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ पारी की शुरुआत करेंगे जबकि राहुल द्रविड़ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। धोनी ने कहा कि द्रविड़ नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। इस पिच पर शाम के समय गेंद स्विंग और सीम होती है। ऐसी परिस्थितियों में द्रविड़ ही तीसरे नंबर पर सही बैठते हैं, लेकिन हमारा बल्लेबाजी क्रम तय नहीं है। परिस्थितियों के अनुसार इसमें बदलाव किया जा सकता है।

धोनी ने माना कि टीम को गंभीर की कमी खलेगी लेकिन साथ ही कहा कि इससे उनकी जगह टीम में शामिल किए गए खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई चोटिल होता है तो उसमें आप कुछ नहीं कर सकते हैं लेकिन इससे उसकी जगह टीम में आए खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें