फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर को छुड़ाया गया

न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर को छुड़ाया गया

ब्रिटिश कमांडो ने न्यूयॉर्क टाइम्स के एक संवाददाता को तालिबान की पकड़ से छुड़ा लिया, जिसे उत्तरी अफगानिस्तान में इस सप्ताहांत में अगवा कर लिया गया था। अधिकारियों के मुताबिक इस दौरान एक कमांडो तथा...

न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर को छुड़ाया गया
एजेंसीWed, 09 Sep 2009 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटिश कमांडो ने न्यूयॉर्क टाइम्स के एक संवाददाता को तालिबान की पकड़ से छुड़ा लिया, जिसे उत्तरी अफगानिस्तान में इस सप्ताहांत में अगवा कर लिया गया था। अधिकारियों के मुताबिक इस दौरान एक कमांडो तथा अखबार के एक अनुवादक की मौत हो गई।

संवाददाता स्टीफन फारेल को उनके अनुवादक के साथ शनिवार को कुंदुज प्रांत में बंधक बना लिया गया था। दरअसल जर्मन कमांडरों ने अमेरिकी जेट विमानों को अगवा किए गए दो ईंधन टैंकरों पर बम गिराने का आदेश दिया था, जिसके नतीजतन कई नागरिक हताहत हुए और इस घटना को कवर करने संवाददाता इलाके में पहुंचे।

दो सैन्य अधिकारियों ने बताया कि ब्रिटिश कमांडो द्वारा बुधवार तड़के मारे गए छापे में एक कमांडो की मौत हो गई। उन्होंने नाम न जाहिर होने की शर्त पर यह जानकारी दी, क्योंकि मौतों की आधिकारिक घेषणा नहीं हुई है। अखबार की खबर के अनुसार फारेल के अफगान अनुवादक 34 वर्षीय सुल्तान मुनादी की भी मौत हो गई, लेकिन फारेल बच गए।

अफगान अधिकारियों ने सप्ताहांत में कहा था कि जब अमेरिकी जेटों ने टैंकरों पर दो बम गिराए तो इसमें करीब 70 लोगों की मौत हो गई। इस तरह की खबरें थीं कि टैंकरों से ईंधन इकटठा करने आए ग्रामीण भी मृतकों में थे और फारेल ग्रामीणों का साक्षात्कार लेना चाहते थे। टाइम्स ने लोगों की सुरक्षा की चिंता को देखते हुए अपहरण पर अभी तक कुछ टिप्पणी नहीं की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें