फोटो गैलरी

Hindi Newsचिदंबरम न्यूयॉर्क पहुंचे, एफबीआई अधिकारियों से मिले

चिदंबरम न्यूयॉर्क पहुंचे, एफबीआई अधिकारियों से मिले

अपनी अमेरिका यात्रा के तहत न्यूयॉर्क पहुंचे गृहमंत्री पी चिदम्बरम को फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने न्यूयॉर्क में मुंबई जैसे हमलों को रोकने के लिये...

चिदंबरम न्यूयॉर्क पहुंचे, एफबीआई अधिकारियों से मिले
एजेंसीWed, 09 Sep 2009 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी अमेरिका यात्रा के तहत न्यूयॉर्क पहुंचे गृहमंत्री पी चिदम्बरम को फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने न्यूयॉर्क में मुंबई जैसे हमलों को रोकने के लिये पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा के पहले चरण में मंगलवार को न्यूयॉर्क पहुंचे चिदंबरम को एफबीआई, खुफिया एवं सुरक्षा एजेंसियों तथा न्यूयॉर्क पुलिस ने शहर को सुरक्षा कवच से लैस करने के लिये उठाए गए कदमों के बारे में बताया।

हजारों यात्रियों की आवाजाही की सुविधा मुहैया कराने वाले पेन रेलवे स्टेशन पर चहलकदमी से लेकर न्यूयॉर्क पुलिस की ब्रीफिंग के दौरान चिदंबरम और उनके सहयोगियों को इस बात की जानकारी दी गई कि न्यूयॉर्क जैसे अत्यंत विशाल शहर को उसके निवासियों के लिये ज्यादा परेशानी पैदा किये वगैर आतंकवादियों से कैसे सुरक्षित किया जा सकता है।

चिदंबरम को स्टेट आईलैंड पर तटरक्षक बल की भूमिका के बारे में भी बताया गया। पिछले साल 26 नवंबर को मुंबई में हमला करने वाले आतंकवादियों के समुद्र के रास्ते शहर में दाखिल होने के मद्देनजर चिदंबरम और उनके सहयोगियों के लिये यह जानकारी अहम मानी जा सकती है। तटीय सुरक्षा को अब न्यूयॉर्क के आतंकवाद रोधी तंत्र का अभिन्न अंग माना जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें