फोटो गैलरी

Hindi Newsआंशिक नतीजों में करजई की बढ़त बरकरार

आंशिक नतीजों में करजई की बढ़त बरकरार

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव के जारी आंशिक परिणामों के अनुसार राष्ट्रपति हामिद करजई को 48.6 प्रतिशत जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी पूर्व विदेश मंत्री अब्दुल्ला अब्दुल्ला को 3.7 प्रतिशत मत हासिल...

आंशिक नतीजों में करजई की बढ़त बरकरार
एजेंसीSun, 06 Sep 2009 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव के जारी आंशिक परिणामों के अनुसार राष्ट्रपति हामिद करजई को 48.6 प्रतिशत जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी पूर्व विदेश मंत्री अब्दुल्ला अब्दुल्ला को 3.7 प्रतिशत मत हासिल हुए हैं।

अफगानिस्तान आयोग के सदस्य दाऊद नजाफी ने रविवार को कहा कि आयोग ने मतदान में धांधली के आरोपों की जांच के बाद अभी तक देश के कुल मतदान केंद्रों में से तीन चौथाई केंद्रों के मतों की गिनती कर ली है। आयोग ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने देश के 28 हजार मतदान केंद्रों में से 477 केंद्रों के मतों की गिनती का काम कर लिया है।

अफगानिस्तान में गत 20 अगस्त को हुए मतदान के बाद करजई के मुख्य प्रतिद्वंद्वी पूर्व विदेश मंत्री अब्दुल्ला अब्दुल्ला द्वारा चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों के बाद देश में राजनीतिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। हालांकि अब तक जारी चुनाव परिणामों के अनुसार करजई दूसरे दौर के मतदान के लिए जरूरी बहुमत से थोड़े ही पीछे हैं लेकिन अभी तक देश के दक्षिण हिस्से के मतदान केंद्रों के मतपेटियों की गिनती का काम नहीं हो पाया है जहां अभी तक के रुझानों में करजई को तगड़ी बढ़त लेते दिखाया गया है लेकिन यह वही क्षेत्र है जहां उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला ने धांधली के आरोप लगाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें