फोटो गैलरी

Hindi Newsजांच में रोड़े अटका रहा है पाकः चिदंबरम

जांच में रोड़े अटका रहा है पाकः चिदंबरम

भारत ने शनिवार को पाकिस्तान पर जानबूझ कर मुम्बई पर आतंकी हमलों की जांच के काम में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाते हुए स्पष्ट किया है कि दोनों देशों के बीच बातचीत को शुरू करने की पूर्व शर्त हमले के दोषियों...

जांच में रोड़े अटका रहा है पाकः चिदंबरम
एजेंसीSat, 05 Sep 2009 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने शनिवार को पाकिस्तान पर जानबूझ कर मुम्बई पर आतंकी हमलों की जांच के काम में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाते हुए स्पष्ट किया है कि दोनों देशों के बीच बातचीत को शुरू करने की पूर्व शर्त हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की है।

गृह मंत्री पी चिदंबरम ने जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद के मुम्बई पर आतंकी हमले में शामिल होने से जुड़े ब्यौरा का उल्लेख कर पाकिस्तान को कटारे में खड़ा किया। इस संबंध में जानकारी पहले ही पाकिस्तान को सौंपी जा चुकी है। चिदंबरम ने कहा कि हम पाकिस्तान के जवाब से पूरी तरह से असंतुष्ट हैं।

जब उनसे पूछा गया कि भारत क्यों असंतुष्ट है तो उन्होंने कहा कि क्योंकि वह मुम्बई पर आतंकी हमले के दोषियों को गिरफ्तार नहीं कर रहा है। वह अभी भी पाकिस्तान की धरती पर हैं। हमें उनके नाम पता हैं। हमने पाक को उनके नाम बता दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह मामले की जांच नहीं कर रहे हैं। सुनवाई अभी शुरू नहीं हुई है। इस वर्ष 26 नवंबर को घटना के एक वर्ष पूरे हो जाएंगे।

चिदम्बरम ने पाकिस्तान में अस्थिरता का जिक्र करते हुए कहा कि भारत पड़ोसी देश से डरता नहीं है बल्कि वह हमारे लिए चिंता पैदा करता है। चिदम्बरम ने कहा कि हम पाकिस्तान से नहीं डरते। पाकिस्तान हमारे लिए चिंता पैदा करता है। हम पाकिस्तान में स्थायी सरकार चाहते हैं। पाकिस्तान में अस्थिरता है। उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार राष्ट्र की तरह व्यवहार करे।

चिदम्बरम ने कहा पाकिस्तान के व्यवहार से विश्वास पैदा नहीं होता। हम उससे नहीं डरते हैं बल्कि वह हमारे लिए चिंता पैदा करता है। गृहमंत्री से पूछा गया था कि क्या वह भी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक सहयोगी की तरह पाकिस्तान से डरते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें